ट्रेंडिंगन्यूज़राजनीति

PM Modi का जन्मदिन : बीजेपी की बड़ी तैयारी ,देशभर में होगा सेवा पखवाड़ा का आयोजन

कल 17 सितम्बर को प्रधानमंत्री Modi का जन्म दिन है। बीजेपी ने इसके लिए कई तरह की तैयारी की है। एक तैयारी तो यही है कि कल पीएम के जन्मदिन से लेकर दो अक्टूबर तक यानी महात्मा गाँधी के जन्मदिन तक देश भर में सेवा पखवाड़ा आयोजित की जाएगी। इस सेवा पखवाड़ा के तहत कई कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे।


कहा जा रहा है कि दिल्ली बीजेपी PM Modi के द्वारा पीएम विश्वकर्मा योजना के शुभारम्भ और द्वारिका में नए अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर के प्रथम भाग के उद्घटान के भाषण को दिल्ली वासियों के बीच ले जाने के लिए हर संभव प्रयास करेगी। कहा जा रहा है कि उस दिन प्रदाहांमंत्री मोदी एक नया मेट्रो स्टेशन भी दिल्ली वालों को सौपेंगे। दिल्ली के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सचदेवा कहते हैं कि हमारी कोशिश यही है कि पीएम का जन्मदिन जनता के बीच मने और कई तरह से इज जन्म दिन को यादगार किया जाये। यह भी कोशिश की जा रही है कि दिल्ली की जनता के सन्देश भी मिले ताकि लोगों को पता चले कि दिल्ली के बारे में प्रधानमंत्री क्या कुछ सोंच रहे हैं।


सचदेवा ने कहा है कि दिल्ली बीजेपी उपाध्यक्ष दिनेश प्रताप सिंह सेवा पखवाड़ा के आयोजन के लिए पार्टी टीम का नेतृत्व करेंगे। इस टीम में पार्टी के कई नेता भी शामिल होंगे। मकसद यही है कि सेवा पखवाड़ा दिल्ली के दिखे और जनता की भी भागीदारी हो।

Read: Bollywood Style Ganpati Background Decoration Idea For Home: बॉलीवुड स्टाइल में इस तरह सजाएं बप्पा का पूजन स्थल, देखते रह जाएगे लोग


दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष सचदेवा ने कहा है कि पीएम विश्वर्कमा योजना एक बड़ी योजना है। इस 13 हजार करोड़ की योजना से बधाई ,लोहार सुनार ,श्रमिक ,कारीगर ,मूर्तिकार ,मोची मिस्त्री ,दरजी ,धोबी और पिछड़ी जातियों के 18 विभिन्न श्रेणियों के श्रमिक को लाभ मिलेगा।


जानकारी के मुताबिक दिल्ली बीजेपी ने अपने ओबीसी मोर्चा कार्यकर्ताओं को इस समुदाय के प्रभुत्व वाली कॉलनियों में कार्यक्रम करके प्रधानमंत्री के लांच भाषण को इस समुदाय के बीच ले जाने के लिए विशेष कार्यक्रम ायित करने को कहा है। ओबीसी मोर्चा नई दिल्ली में पीएम विश्वकर्मा योजना को बढ़ावा देने के लिए एक बाइक रैली भी आयोजित करेगा। दिल्ली की सभी 14 जिलों इकाइयां उद्घाटन भाषण को जनता के बीच ले जाने के लिए बाजारों से एलईडी लगाकर कार्यक्रम आयोजित करेगी।


उधर प्रधानमंत्री मोदी का अभिनन्दन करने के लिए पश्च्न दिल्ली के द्वारका तक के हिस्सों को सजाया जायेगा। सेवा पखवाड़ा के दौरान बीजेपी दिल्ली सहित देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में विभिन्नस्थानो पर केंद्र सरकार के 9 साल के कार्यकाल की उपलब्धियों को बताते हुए प्रदर्शनी लगाएगी एवं अन्य तरह के कई कार्यक्रम का आयोजन भी करेगी। इस दौरान देश भर में रक्तदान शिविर भी लगाए जायेंगे और बूथ स्तर को कैसे मजबूत किया जाए इस पर भी कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button