ट्रेंडिंगन्यूज़बॉलीवुड

बॉलीवुड स्टाइल में इस तरह सजाएं बप्पा का पूजन स्थल, देखते रह जाएगे लोग

गणेश चतुर्थी पर घर में बप्पा की मूर्ति की स्थापना करना वाले हैं, तो यहां से आप बॉलीवुड स्टाइल में गणपति के पूजन स्थल को डेकोरेट (Bollywood Style Ganpati Background Decoration Idea For Home) करने के टिप्स ले सकते हैं।

गणपति बप्पा मोरया, मंगल मूर्ति मोरया… इस वर्ष गणेश चतुर्थी 19 सितंबर यानि मंगलवार को पूरे देश में धूमधाम से मनाई जाने वाली है। गणेश जी की स्थापना के लिए जगह-जगह पर पंडाल बनने और सजने शुरू हो गए हैं। कई लोग तो घर में भी गणपति की प्रतिमा की स्थापना करते हैं, और बहुत ही धूमधाम से पूजा अर्चना करते हैं। ऐसे में घर पर गणपति के पूजन वाले स्थान की सजावट को कैसे करना भूल सकते हैं। इसलिए आज हम इस लेख के जरिए आपके साथ बहुत आसान और खूबसूरत बॉलीवुड स्टाइल डेकोरेशन आइडिया (Bollywood Style Ganpati Background Decoration Idea For Home) साझा करने जा रहे हैं, जिससे आप इस उत्सव को खूबसूरती से मना सकें।

फूलों से करें सजावट

फूलों से सजाने का तरीका सबसे अच्छा और सरल माध्यम है। इससे कई प्रकार की सजावट की जा सकती है। आप किसी एक रंग या कई प्रकार और रंग के फूलों का उपयोग सजावट (Bollywood Style Ganpati Background Decoration Idea For Home) के लिए कर सकते हैं।

बेहतर आइडिया के लिए आप बॉलीवुड अभिनेत्री माधुरी दीक्षित (madhuri dixit) के घर पर सजे बप्पा पूजन स्थल को देख सकते हैं। उसे सजाने के लिए सफेद और गुलाबी रंगो के फूलों के साथ छोटे गुलाबी रंग की पट्टियों और सॉफ्ट लाइटिंग (soft lightning) का प्रयोग किया गया है जो पूजा स्थल को बहुत ही शांत और सुकून भरा बनाती है।

ऐसे करें ईको फ्रेंडली सजावट


आपको बता दें कागज , कार्डबोर्ड और फूल जैसे चीजों के साथ आप बप्पा के पूजन स्थल को ईको फ्रेंडली थीम (Eco- friendly theme) में सजा सकते हैं। इसके अलावा, अगर आपका बजट अधिक है, तो आप लकड़ी की सजावट का ऑपशन के भी चुनाव कर सकते हैं।

Read: बैंक से संबंधित सभी काम जल्दी निपटा लें. गणेश चतुर्थी पर इन तारीखों पर बंद रहेंगे सभी बैंक, देखे आपके शहर में किस दिन रहेगी बैंक हॉलिडे

इस तरह की सजावट के बेहतर आइडिया के लिए आप बॉलीवुड अदाकारा सोनाली बेंद्रे (sonali bender) के घर के पूजन स्थल को देश सकते है, जो हरे रंग से सजाया गया है। यहां सफेद और हरे रंग के विशेष प्रकार के फूलों का प्रयोग किया गया है। इतना ही नहीं केले के पत्तों से बहुत ही खूबसूरती के साथ बप्पा का आसन और शॉल भी तैयार किया गया है। ईको फ्रेंडली डेकोरेशन (eco friendly decoration) का इससे अच्छा उदाहरण कोई दूसरा हो ही नहीं सकता है।

बिना थर्माकोल के डेकोरेशन करें

अगर आप पूजन स्थल को सजाने के लिए थर्माकोल का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं, तो फूल और पत्ते का उपयोग (Bollywood Style Ganpati Background Decoration Idea For Home) कर सकते हैं। इसके साथ आप कार्डबोर्ड, मेटल, लकड़ी ,कागज, कांच और फोम बोर्ड का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद के घर पर गणपति के बैकग्राउंड की सजावट को आप उदाहरण के लिए देख सकते हैं। बप्पा के पूजन स्थल पर थर्माकोल का जरा सा भी इस्तेमाल नहीं किया गया है, फिर भी सजावट (Bollywood Style Ganpati Background Decoration Idea For Home) बहुत खुबसूरत हुई है। यहां सफेद, पीले और हरे रंग फूल पत्तों के साथ दीए और कांच की लटकन और छोटे स्पॉट लाइट का बहुत खूबसूरती से उपयोग किया गया है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button