उत्तर प्रदेशबड़ी खबरराजनीति

बुलंदशहर से चुनावी शंखनाद करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,फ्रांस के राष्ट्रपति का भी करेंगे स्वागत

PM Modi In Bulandshahar: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi) आज उत्तर प्रदेश के दौरे पर रहेंगे।खास बात ये है कि पीएम मोदी( Prime Minister Narendra Modi)  उसी बुलंदशहर में होंगे। जहां से उन्होंने 2014 के लोकसभा चुनाव का बिगुल फूंका था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी( Prime Minister Narendra Modi)  आज दोपहर 1 बजकर 45 मिनट पर उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर पहुंचेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी के इस दौरे की अहमियत का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि कल देर रात तक यूपी के सीएम योगी बुलंदशहर में पीएम ( Prime Minister Narendra Modi) के दौरे की तैयारी का जायजा लेते दिखे- सियासी नजरिए ये बुलंदशहर को काफी अहम माना जाता है।

Also Read: Latest Hindi News Ayodhya Ram Mandir । News Today in Hindi 

बुलंदशहर के मंच से पीएम मोदी( Prime Minister Narendra Modi)  आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश को 19,100 करोड़ रुपये की सौगात देंगे। जिसमें डेडीकेट फ्रेट कॉरिडोर, कल्याण सिंह राजकीय मेडिकल कॉलेज बुलंदशहर, अलीगढ़-कन्नौज फोर लाइन हाईवे सहित कई योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास शामिल है। इसके अलावा पीएम मोदी ग्रेटर नोएडा में राष्ट्र को एकीकृत औद्योगिक टाउनशिप समर्पित करेंगे। प्रधानमंत्री ( Prime Minister Narendra Modi)  न्यू खुर्जा-न्यू रेवाड़ी के बीच DFC के तहत 173 किलोमीटर लंबी डबल लाइन विद्युतीकृत खंड राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

जयपुर भी जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सात महत्वपूर्ण सीटों पर चुनाव हार गई थी। इसलिए इसबार पार्टी फूंक फूंककर कदम रख रही है।जयपुर में आज दो दिग्गजों का मिलन हो रहा है । फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों आज दो-दिवसीय दौरे पर भारत आ रहे हैं । पीएम मोदी ( Prime Minister Narendra Modi) मैक्रों का स्वागत करेंगे और जयपुर में रोड शो भी करेंगे ।

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों आज दो-दिवसीय दौरे पर भारत आ रहे हैं । मैक्रों गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि होंगे । भारत यात्रा की शुरुआत वह राजस्थान की राजधानी जयपुर से करेंगे। पीएम मोदी शाम 5.30 बजे मैक्रों का स्वागत करेंगे। जयपुर दौरे के दौरान पीएम मोदी फ्रांस के राष्ट्रपति को जयपुर में आमेर का किला, हवा महल और ‘जंतर मंतर’ की सैर कराएंगे। मैक्रों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ रोड शो में भी हिस्सा लेंगे।

Also Read: Latest Hindi News Ayodhya Ram Mandir । News Today in Hindi 

दोनों नेता भारत-फ्रांस के बीच द्विपक्षीय संबंधों और विभिन्न राजनीतिक घटनाक्रमों पर होटल ताज रामबाग पैलेस में बातचीत करेंगे। इस बीच मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बीती रात दौरे से पहले रूट का जायजा लिया । सीएम ने निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को जरूरी निर्देश भी दिए।  मैक्रों शुक्रवार को मुख्य अतिथि के तौर पर गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होंगे । वह राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की ओर से राष्ट्रपति भवन में आयोजित ‘भोज’ में शामिल होंगे। मैक्रों उसी रात 10 बजकर पांच मिनट पर दिल्ली से स्वदेश रवाना होंगे।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button