उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Python in Police Station: 10 फिट लंबे अजगर को देख पुलिस के उड़े होश, बोरे में बंद करे लाये थे ग्रामीण

बिजनौर। जनपद के थाने नहटौर में तैनात पुलिसकर्मियों के उस समय होश उड़ गये, जब ग्रामीणों ने थाने परिसर में 10 फिट लंबा अजगर छोड़ दिया। इस अजगर को दर्जनों ग्रामीण एक बोरी में भरकर थाने ले गये थे। पुलिस ने अगजर को उसे सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया।


जानकारी के मुताबिक थाना नहटौर के कासमपुर इलाके में अचानक एक 10 फुट अजगर निकल आया। विशालकाय अजगर देखकर वहां ग्रामीणों की भीड़ लग गयी। लेकिन ग्रामीणों ने साहस दिखाते हुए अजगर को एक प्लास्टिक के बोरे में बंद कर लिया ।

यह भी पढेंः Budge Session: राष्ट्रपति का प्रथम अभिभाषण, मुर्मू ने कहा- ‘2047 तक गौरवशाली भारत बनाना है


कासमपुर के ग्रामीण अजगर को लेकर नहटौर थाने पहुंच गये। उन्होंने वहां बोरे से निकालकर अजगर को पुलिस को सौंपने की पेशकश की। अजगर को देखकर पुलिसकर्मी सहम से गये। उन्होंने थाने में एक सांप मित्र को बुलवाया। इसके बाद अजगर को वहां की आबादी से बहुत दूर गहरे घने जंगल में छुड़वा दिया।


इससे पहले भी 29 दिसंबर,2022 को बिजनौर-नगीना मार्ग के एक रजवाहे से करीब एक कुंतल के वजन वाले अजगर को पकड़ा गया था। वन विभाग द्वारा पकड़े गये इस अजगर की लंबाई 16 फुट और डेढ फुट चौड़ाई का था। इसे पकड़ने के लिए करीब दस लोगों को लगाया गया था।

वन विभाग के अधिकारी ज्ञान सिंह का कहना है कि अजगर ने किसी जीव को निगल लिया था। इसकs कारण उसका वजन ज्यादा हो गया था। उसे सुरक्षित आरक्षित वन क्षेत्र में छोड़ दिया था।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button