ट्रेंडिंग

Rahul Gandhi Birthday: बेघर राहुल गांधी के पास घर तो नहीं, लेकिन करोड़ों की है संपत्ति

आज राहुल बाबा यानि कि राहुल गांधी का जन्म दिवस है। राहुल गांधी (Rahul Gandhi Birthday) जो कि कांग्रेस के सबसे बड़े चेहरों में से एक है वो आज पूरे 53 साल के हो गए है। हाल में संसद सदस्यता गंवाने वाले राहुल गांधी से उनका सरकारी बंगला खाली करा लिया गया है, जिसके बाद उन्हें अपनी मां सोनिया गांधी के सरकारी आवास में रहने को मजबूर होना पड़ा, क्योंकि उनके पास खुद का घर नहीं है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि राहुल गांधी के पास घर तो नहीं लेकिन संपत्ति बहुत है? चलिए विस्तार से बताते है आपको इस खबर के बारे में

19 जून 1970 में यानि आज ही के दिन राहुल गांधी (Rahul Gandhi Birthday) का जन्म हुआ था। राहुल आज 53 साल के हो गए। लेकिन इस बीच संसद के 3 बार सदस्य बनने और हाल में सदस्यता गंवाने वाले राहुल गांधी की संपत्ति में उनके पास खुद का घर तक नहीं है अगर है तो बस कुछ ज़मीन और पोस्ट ऑफिस वगैरह में किया गया निवेश। अब ये निवेश कितना है और जमीन कितनी है ये भी जान लीजिए।

ये भी जरूर पढ़े: कांग्रेस नेता राहुल गांधी हुए 53 साल के, जानिए सियासी से पहले क्या करते थे राहुल गांधी

कितनी है राहुल गांधी की सैलरी?


आपको ये सुनकर हैरानी होगी कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi Net Worth) हर साल करीब 1 करोड़ रुपये की आय पर इनकम टैक्स भरते हैं। इससे आप उनकी सैलरी का अंदाजा तो लगा ही सकते है। अगर साल 2019 की बात करें तो लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने जो हलफनामा दिया, उसके हिसाब से तब उन्होंने बीते 5 साल लगातार करीब 1 करोड़ रुपये की आय पर इनकम टैक्स भरा था।

कितनी है राहुल गांधी की संपत्ति?


राहुल गांधी के पास जहां करीब 15 करोड़ रुपये की संपत्ति है, तो वहीं उनके ऊपर करीब 72 लाख रुपये की देनदारी भी है। आपक बता दें कि राहुल गांधी के पास दिल्ली के महरौली में एक फार्म है जिसकी कीमत करीब 1 करोड़ रुपये है। इसके अलावा गुरुग्राम में एक कमर्शियल बिल्डिंग में ऑफिस स्पेस भी है और इसकी वैल्यू 8.75 करोड़ रुपये है। एक तरह से देखा जाए तो राहुल बाबा के पास रहने के लिए अपना मकान तो नहीं लेकिन दुकान जरूर है।

ये भी जरूर पढ़े: विवादों के बीच पहले तीन दिन में ही ‘आदिपुरूष’ ने कमाए 200 करोड़

इन सब के अलावा राहुल गांधी के 3 खाते भी है जिसमें करीब 18 लाख रुपये हैं। बांड-डिबेंचर और शेयर्स में उन्होंने कुल मिलाकर करीब 5 करोड़ रुपये निवेश किए हैं जबकि राहुल गांधी ने पोस्ट ऑफिस की स्कीमों में करीब 40 लाख रुपये का निवेश किया है। यही नहीं उनके पास 2.91 लाख रुपये मूल्य की ज्वेलरी भी हैं। इतना कुछ होने के बाद भी राहुल गांधी के पास अपनी कोई पर्सनल व्हीकल नहीं है।

बेघर राहुल गांधी जिनके पास मकान, गाड़ी तो नहीं है लेकिन करोड़ों की संपत्ति जरूर है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button