उत्तर प्रदेशदिल्लीन्यूज़बड़ी खबर

Rahul Gandhi लोकसभा में सरकार पर साधा निशाना ,पूछा LIC  का पैसा अडानी कंपनी में क्यों डाला गया ?

उन्होंने कहा कि अडानी के लिए एयरपोर्ट के नियमों में बदलाव किए गए, नियमों को बदला गया और नियम किसने बदले यह जरुरी बात है. यह नियम था कि अगर कोई एयरपोर्ट के व्यवसाय में नहीं है तो वो इन एयरपोर्ट को नहीं ले सकता है. इस नियम को भारत सरकार ने अडानी के लिए बदला.

India Political News! Rahul Gandhi in Lok Sabha: राहुल गांधी लोकसभा में खूब बोले.. सरकार पर कई मुद्दों पर सवाल खड़ा किया। खासकर अग्निवीर और अडानी मसलो पर सरकार पर हमलावर रहे राहुल गाँधी। उन्होंने सरकार से पूछा कि एलआईसी के पैसों को अडानी की कंपनी में क्यों डाला गया ? सरकार इस पर क्या कहती है ? सरकार को इसका जबाब तो देना चाहिए।   राहुल पुरे रौ में दिखे। उन्होंने सरकार को घेरते हुए कहा कि प्रधानमन्त्री आस्ट्रेलिया गए और जादू से एसबीआई का एक बिलियन डॉलर अडानी  को कर्ज दे दिए। फिर प्रधानमन्त्री बांग्लादेश  गए हुए और 1500 मेगावाट बिजली  का ठेका अडानी को मिल गया। इसका  क्या मतलब है। सरकार को बताना तो चाहिए। 

Read: Latest News on Rahul Gandhi – News Watch India!

अडानी पर क्या बोले राहुल गांधी?

प्रधानमंत्री ऑस्ट्रेलिया जाते हैं और जादू से SBI एक बिलियन डॉलर का लोन अडानी को देता है. प्रधानमंत्री फिर बांग्लादेश गए और 1,500 मेगावाट बिजली का ठेका अडानी को चला जाता है. LIC का पैसा अडानी की कंपनी में क्यों डाला गया.

राहुल गांधी ने अडानी का मुद्दा भी उठाया. उन्होंने कहा, ”2014 में दुनिया के अमीर लोगों की लिस्ट में अडानी 609 नंबर पर थे, पता नहीं जादू हुआ और यह दूसरे नंबर पर आ गए. लोगों ने पूछा आखिर यह सफलता कैसे हुई? और इनका भारत के PM के साथ क्या रिश्ता है? मैं बताता हूं कि यह रिश्ता काफी साल पहले शुरु हुआ जब नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री थे.”

उन्होंने कहा कि अडानी के लिए एयरपोर्ट के नियमों में बदलाव किए गए, नियमों को बदला गया और नियम किसने बदले यह जरुरी बात है. यह नियम था कि अगर कोई एयरपोर्ट के व्यवसाय में नहीं है तो वो इन एयरपोर्ट को नहीं ले सकता है. इस नियम को भारत सरकार ने अडानी के लिए बदला.

कुछ दिन पहले हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आई. उसमें लिखा था कि अडानी की भारत के बाहर शेल कंपनी है, सवाल है कि शेल कंपनी किसकी है? हजारों करोड़ रुपये शेल कंपनी भारत में भेज रही है, यह किसका पैसा है? क्या यह काम अडानी फ्री में कर रहे हैं?

अडानी ने BJP को 20 साल में कितने पैसे दिए? पहले मोदी अडानी के जहाज में जाते थे, अब अडानी मोदी के जहाज में जाते हैं. मोदी और अडानी एक साथ काम करे हैं.

राहुल यही नहीं रुके। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार सीबीआई और ईडी पर दबाब डालकर जीवीके से लेकर एयरपोर्ट को अडानी को दिलवाया। नियम बदलकर अडानी को 6 एयरपोर्ट दिए गए। मेरे पास इसके सबूत भी हैं। ड्रोन सेक्टर में अडानी को कोई अनुभव नहीं था लेकिन इस सेक्टर  में भी अडानी पहुँच गए। एयर पोर्ट  के नियम बदले गए। नियम तो ये था कि अगर कोई एयरपोर्ट के व्यवसाय में नहीं है तो वह एयरपोर्ट को कोई नहीं ले सकता। लेकिन सरकार ने अडानी के लिए नियम को भी बदल दिया। राहुल अग्निवीर को  लेकर भी बोले। उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान युवाओं ने हमसे पूछा कि पहले पेंशन मिलती थी लेकिन अब चार साल बाद निकाल दिया जाएगा। राहुल ने कहा कि आर्मी अफसरों से बातचीत हुई तो पता चला कि यह योजना संघ परिवार की तरफ से  लाई गई है और आर्मी पर थोपा गया है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button