ट्रेंडिंगधर्म-कर्मन्यूज़

सावन के पहले सोमवार पर बाबा महेन्द्रनाथ धाम मंदिर में मची भगदड़, दो महिलाओं की दम घुटने से मौत

नई दिल्ली: कोरोना काल (2020 और 2021) के सावन माह में श्रद्धालुओं के लिए मंदिर खुला नहीं था. कोरोना काल के बाद पहली बार सावन के सोमवार पर सुबह से ही भारी भीड़ उमड़ पड़ी थी. इस बीच, शिवलिंग पर जलाभिषेक करने के लिए धक्का-मुक्की होने लगी और फिर भगदड़ भी मच गई.

श्रद्धालुओं की इसी भागदौड़ में कुछ महिलाएं जमीन पर गिर पड़ीं और उन्हें उठने का मौका तक नहीं मिला. पैरों से दबने-कुचलने के चलते दो महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई जबकि अन्य दो बुरी तरह घायल भी गई. जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

ये भी पढ़ें- UP News: सावन के महीने में हुआ ऐसा चमत्कार, सुनकर आपके भी उड़ जाएंगे होश

बता दें कि बिहार के सिवान में बने बाबा महेंद्र नाथ शिव मंदिर में सावन के पहले सोमवार को भगदड़ मच गई. भगदड़ में कुछ महिलाएं गिर पड़ी और उठ नहीं पाई, इस दौरान 2 महिलाओं की मौत हो गई. वहीं अन्य श्रद्धालु भी इस हादसे के शिकार हो गए.

कई श्रद्धालुओं को गंभीर चोटें आई है, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया.  इस घटना के बाद मंदिर परिसर में भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है. अब इसको लेकर लोगों ने प्रशासन को जिम्मेदार ठहरा दिया गया है. आरोप लगाए जा रहे हैं कि सुरक्षा के अच्छे इंतजाम नहीं किए गए थे. जिसके कारण यह घटना घटी.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button