ट्रेंडिंग

Kotwali Hathras Observation: कोतवाली हाथरस का किया पुलिस अधीक्षक Nipun Agarwal ने निरीक्षण

Hathras Superintendent of Police Nipun Agarwal conducted the annual inspection

Kotwali Hathras Observation 2024: शनिवार 3 फरवरी 2024 को हाथरस के पुलिस अधीक्षक Nipun Agarwal ने रिजर्व पुलिस लाइन Hathras का सालाना निरीक्षण किया। इस बिच हाथरस के अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार लाइन क्षेत्राधिकारी, नगर क्षेत्राधिकारी, प्रतिसार निरीक्षक, सिकन्द्राराऊ क्षेत्राधिकारी और पुलिस लाइन के अन्य अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

कार्यक्रम की शुरुआत में सबसे पहले पुलिस अधीक्षक Nipun Agarwal को सैनिकों की एक छोटी टुकड़ी ने सलामी दी। जिसके बाद पुलिस अधीक्षक निपुण अग्रवाल ने शस्त्रशाला या शस्त्रालय यानी वो जगह जहां हथियार रखें जाते है, उस जगह का निरीक्षण किया। वहां उन्होनें हथियारों के रखरखाव और रजिस्टर का प्रेक्षण किया। इसी के साथ उन्होनें शस्त्रालय में राजकीय हथियारों के रख-रखाव के लिए आवश्यक निर्देश दिये।

इसके उप्रान्त निपुण अग्रवाल ने उस जगह का निरीक्षण किया जहां सम्पुर्ण राज्य की सम्पत्ति रखी जाती है। राजकीय सम्पत्ति स्टोर रुम में पुलिस अधीक्षक ने राजकीय सम्पत्ति से जुड़े सूचीबद्ध और प्रमाणित लेखो का प्रेक्षण किया। इसके बाद Superintendent of Police निपुण अग्रवाल ने सरकारी मेस का निरीक्षण किया। प्रीक्षण करते समय मेस की साफ-सफाई और खाने पीने की व्यवस्था और गुणवत्ता पर ध्यान दिया गया।

साथ ही उन्होंने मेस में गंदगी को साफ रखने और खाने की गुणवत्ता को बढाने के लिए जरूरी निर्देश भी दिए। Superintendent of Police ने सरकारी मेस का निरीक्षण करने के बाद सब्सिडियरी कैन्टीन का भी प्रीक्षण किया। जहां उन्होनें उपलब्ध सामान को चैक किया और सभी जरूरी सामान रखने हेतू निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक ने और कहां-कहां किया निरीक्षण

इसके बाद पुलिस अधीक्षक Nipun Agarwal ने बैरक, पुलिस लाइन में स्थित प्रशासनिक भवन, जिम्नेजियम हॉल, पुलिस क्लब, यू0पी0 112 का कार्यालय, जनपद नियंत्रण कक्ष, it cell,एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग थाना, traffic department सीसीटीएनएस कार्यालय आदि का भी प्रीक्षण किया। जहां सूचीबद्ध और प्रमाणित लेखो के बचाव एंवम रख-रखाव और साफ-सफाई के लिए पुलिसकर्मियों को जरूरी निर्देश दिये।

निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा क्षेत्राधिकारी लाइन व प्रतिसार निरीक्षक को पुलिस लाईन की व्यवस्थाओं को और बेहतर करने के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये ।

Anushka Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button