ट्रेंडिंगन्यूज़राज्य-शहर

सूरत की अदलात ने राहुल गाँधी को दी दो साल की सजा ,राहुल ने कहा सत्य मेरा भगवान्!

Surat Latest News and Updates - News Watch India

Surat News! सूरत की एक अदालत ने आज मानहानि के एक मामले में राहुल गाँधी को दो साल की सजा दी है और 15 हजार का जुर्माना भी लगाया ही। हालांकि बाद में उसी अदालत ने राहुल गाँधी को एक महीने के लिए जमानत भी दे दी। राहुल गाँधी सुनवाई के दौरान कोर्ट में ही मौजूद थे। सूरत कोर्ट के फैसले बाद राहुल गाँधी ने एक ट्वीट किया है। उन्होंने कहा है कि ‘मेरा धर्म सत्य और अहिंसा पर आधारित है। सत्य ही मेरा भगवान् है ,अहिंसा उसे पाने का साधन। ‘

बता दें कि यह मामला 2019 के चुनाव के दौरान है जब लोकसभ चुनाव के दौरान कर्नाटक के कोलार में एक सभा को सम्बोधित करते हुए राहुल ने अपने भाषण में कहा था कि सभी चोरो का सरनेम मोदी ही है। सभी सरनेम मोदी ही क्यों होता है ?चाहे वह लालती मोदी हो या फिर नीरव मोदी या फिर नरेंद्र मोदी। बता दें कि इस केस की सुनवाई के दौरान राहुल गाँधी तीन बार कोर्ट में पेश हुए थे। बीजेपी विधायक पूर्णेश मोदी ने राहुल के खिलाफ केस दर्ज किया था।

आज की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने राहुल से पूछा कि आप क्या कहना चाहते हैं तो राहुल ने जवाब दिया कि मैं तो हमेशा करप्शन के खिलाफ बोलता हूँ। इसके खिलाफ आवाज उठाता हूँ। मेरा कोई गलत इरादा नहीं था।

इस सहा के बाद कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा है कि राहुल गाँधी को सच बोलने की सजा मिल रही है। तानाशाह के खिलाफ बोलने की सजा मिल रही है। देश का कानून राहुल गाँधी को अपील का अवसर देता है वह इस अधिकार का प्रयोग करेंगे। हम डरने वाले नहीं है।

उधर अरबिंद केजरीवाल ने कहा है कि सच बोलने की यह सजा आज से पहले नहीं देखि गई। हालांकि वे कांग्रेस के विचार से असहमत की राजनीति करते हैं लेकिन जिस तरह से राहुल गाँधी को सजा दी गई है वह कतई ठीक नहीं है। उधर ,प्रियंका गाँधी ने कहा है कि डरी हुई सत्ता की पूरी मशीनरी साम ,दाम ,दंड और भेद लगाकर राहुल गाँधी की आवाज को दबाने में लगी है। लेकिन मेरे भाई न कभी डरे हैं और न ही कभी डरेंगे। सच बोलते हुए जिए हैं ,सच बोलते रहेंगे। देश के लोगो की आवाज उठाते रहेंगे।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button