उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़

UP Weather Update: होली से पहले ही मर्ई और जून जैसी गर्मी का अहसास, जानिए उत्तर प्रदेश के जिलों का हाल

UP Weather Update: होली से पहले ही गर्मी बढ रही है लखनऊ, कानपुर और वाराणसी का भी तापमान आज 32 डिग्री सेल्सियस तक ही रहेगा जबकि झांसी और आगरा में 33 डिग्री सेल्सियस तक अधिकतम तापमान दर्ज किया जाएगा।

बढती गर्मी सें लोग परेशान हो रहे है। फरवरी के महीने में ही मई और जून जैसी गर्मी अहसास हो रहा है वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज 27 फरवरी को सबसे गर्म दिन रहने वाला है सोमवार यानी आज का तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है न्यूनतम तापमान में भी एक डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई है लखनऊ शहर का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस तक रहने वाला है। लखनऊ के साथ ही  वाराणसी और कानपुर का भी तापमान आज 32 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। आगरा और झांसी में 33 डिग्री सेल्सियस तक अधिकतम तापमान दर्ज किया जाएगा बात करें प्रयागराज की तो यहां पर अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान मौसम विभाग ने जारी किया है लगातार बढ़ती हुई गर्मी के बीच थोड़ी राहत देने वाली भी खबर सामने आ रही है लखनऊ मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश के अनुसार 28 फरवरी से लेकर 2 मार्च तक पश्चिमी विक्षोभ एक बार फिर सक्रिय हो सकता है पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से देश के कई अलग-अलग राज्यों में हल्की बारिश होने की पूरी संभावना है जिसके कारण तापमान में हल्की गिरावट होगी।

Read: Weather Latest news, Weather Update News, UP Weather- News Watch India

अब तेज धूप से लोंगो की परेशानी बढ रही है। धूप फरवरी के पहले और दूसरे सप्ताह तक जो धूप लोगों को सर्दी से राहत दिला रही थी वहीं धूप अब लोगों को चुभने लगी है बाहर निकलना मुश्किल हो गया है त्वचा झुलस रही है गर्मी बढने से लोग घरो सें बाहर निकलनें मे कतरा रहे है सुबह दस बजे के बाद शहर के बाजारों और मार्गो पर लोगो की आवाजाही कम हो रही है। लोग जरूरी काम को लिए ही दोपहर में घरो से निकल रहे है। चिकित्सको का कहना है कि अचानक बढती गर्मी होने से बुखार, गले में दर्द, सुखी खाँसी जैसी बिमारियां भी बढ रही है। चिकित्सक लोगो को पेय पदार्थो का अधिक सेवन करने के साथ साथ ताजे फल, हरी सब्जियों का सेवन तथा खाली पेट न रहने की सलाह दे रहे है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button