खेलन्यूज़राजस्थानहरियाणा

जिस गेंदबाज को राजस्थान ने ठुकराया, उसने दिलाया टीम को खिताब, 30 साल पुराने टूर्नामेंट में RCB को 30 रन से मिली मात

Rajasthan vs Haryana Final VHT 2023 : हरियाणा की टीम पहली बार विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के फाइनल में पहुंची थी और पहली बार में ही उसने खिताब पर कब्जा जमाया। वहीं, राजस्थान (RCB) की टीम इससे पहले 2006-07 में फाइनल में पहुंची थी, जहां उसे मुंबई (Mumbai) के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। अब एक बार फिर राजस्थान (rajasthan) की टीम फाइनल में हार गई। हर्षल पटेल और सुमित कुमार खुंखार गेंदबाजी से हरियाणा ने विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के फाइनल में राजस्थान (rajasthan) को 30 रन से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है। दोनों ही गेंदबाजों ने 3-3 विकेट अपने नाम किए।

Also Read: Latest Hindi News Cricket News Sports NewsRajasthan vs Haryana Final VHT 2023 । Sports New Today in Hindi

प्रीमियर लीग 2024 (premier league 2024) के लिए ऑक्शन से ठीक पहले तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने अपने धमाकेदार प्रदर्शन से विजय हजारे ट्रॉफी में अपनी टीम हरियाणा को चैंपियन बना दिया। विजय हजारे ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला राजकोट में हरियाणा और राजस्थान के बीच खेला गया था। इस मैच में हर्षल पटेल ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 9 ओवर में 47 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। ऑक्शन से ठीक पहले हर्षल की इस गेंदबाजी पर फ्रेंचाइजियों की नजर जरूर गई होगी। हर्षल को हाल ही में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने रिलीज कर दिया था। वह RBC के लिए तीन सीजन में मैदान पर उतरे थे।

विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के फाइनल मैच में हरियाणा (haryana) की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अंकित कुमार और अशोक मनेरिया की दमदार अर्धशतकीय पारी से 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 287 रन का स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में राजस्थान की टीम 48 ओवर में 257 रन बनाकर सिमट गई। इस तरह हरियाणा ने 30 रन से मैच को जीत लिया।

Read Here : Latest Hindi News Sports News | Sports News Samachar Today in Hindi

Haryana के लिए बैटिंग चमके अंकित और अशोक

हरियाणा (haryana) के लिए इस मैच में अंकित कुमार ने 91 गेंद में दमदार 88 रनों की पारी खेली। इसके अलावा अशोक मनेरिया ने 96 गेंद में 70 रनों का योगदान दिया। निशांत संधु ने 29, सुमित कुमार ने 28 और राहुल तेवतिया ने भी 24 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली।

इस दौरान हरियाणा के खिलाफ राजस्थान के लिए गेंदबाजी में अनिकेत चौधरी ने 4 विकेट झटके। अनिकेत के अलावा टीम के लिए अराफात खान ने दो और राहुल चाहर के खाते में भी एक विकेट रहा।

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

राजस्थान के लिए अभिजीत तोमर का शतक गया बेकार

हरियाणा के द्वारा दिए गए 288 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान के लिए ओपनर बल्लेबाज अभिजीत तोमर ने बेहतरीन शतकीय पारी खेली। अभिजीत ने 129 गेंद का सामना करते हुए 10 चौके और 2 छक्के भी लगाए। अभिजीत के अलावा कुणाल सिंह राठौर ने भी 79 रन बनाए लेकिन इसके बाद और कोई भी बल्लेबाज अपना कमाल नहीं दिखा सके जिसके कारण टीम 30 रन से पिछड़ गई।

हरियाणा के लिए हर्षल पटेल के अलावा सुमित कुमार ने भी तीन विकेट लिए। वहीं राहुल तेवतिया और अंशुल कम्बोज के नाम भी 2-2 विकेट रहा।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button