ट्रेंडिंगन्यूज़बिहारराज्य-शहर

Bihar News: जाँच एजेंसियों के भौकाल से थर्राई राजनीति, आज फिर लालू यादव के करीबियों के यहाँ छापेमारी 

Bihar News: आज फिर पटना से लेकर दिल्ली तक ईडी की छापेमारी जारी है। यह छापेमारी लालू यादव के लैंड फॉर जॉब मामले से जुडी है। ईडी ने आज सुबह से ही पटना और दिल्ली में छापेमारी की है जो अभी भी जारी है। लालू यादव के ख़ास माने जाने वाले पूर्व विधायक अबू दोजाना के पटना स्थित घर पर भी छापेमारी हुई है। कुल मिलकर लैंड फॉर जॉब मामले में आज 15 ठिकानो पर ईडी की रेड  जारी है। बता दें कि लालू यादव और राबड़ी देवी से ईडी और सीबीआई पहले ही जांच और पूछताछ कर चुकी है। अगले सप्ताह उन्हें कोर्ट में हाजिर भी होना है। लालू के साथ उनके परिवार के कई लोगो के नाम समन जारी हैं। लैंड फॉर जॉब मामला उस समय का है जब लालू प्रसाद केंद्र में रेल मंत्री थे। उनपर आरोप है कि   देने के बदले जमीन का सौदा किया था और बाद में महंगी जमीन को सस्ते दामों पर बेच दिया था। सरकार को इसमें स्टाम्प भी कम मिले थे।

अधिकारीयों ने कहा है कि सीबीआई ने लालू प्रसाद ,राबड़ी देवी और 14 अन्य के खिलाफ आपराधिक साजिश और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत आरोप पत्र दायर किया है। और सभी आरोपियों को 15 मार्च को तलब किया गया है। उधर जांच एजेंसियों के रडार आये आप नेता  मनीष सिसोदिया जेल पहुँच गए हैं। हालांकि आज उनकी जमानत की अर्जी भी अदालत में लगने वाली है लेकिन कहा जा रहा है कि अभी जमानत शायद ही मिल सके क्योंकि जांच एजेंसियां उनसे लगातार पूछताछ कर रही है। उधर कल केसीआर की बेटी कविता को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया है। कविता दिल्ली पहुँच गई है और उन्होंने कहा है कि वह  पूछताछ के लिए तैयार है और वह सहयोग भी करेगी लेकिन जिस तरह से विपक्षी नेताओं के साथ सरकार कर रही है वह कही से भी ठीक नहीं है।      

Read: Latest  Politics News and Updates at News Watch India

जांच एजेंसियों का भौकाल इतना बड़ा है कि सभी विपक्षी पार्टियां डरी हुई है। देश के करीब 122 विपक्षी नेता जांच एजेंसियों के रडार पर हैं। कहा तो यह भी जा रहा है कि कुछ समय के बाद नेशनल हेराल्ड के मामले को भी खोला जाएगा और सोनिया गाँधी से लेकर राहुल गाँधी पर भी शिकंजा कसा जाएगा। उधर बंगाल के भी कई नेता एजेंसी की नजर पर हैं। महाराष्ट्र के नेता भी जांच के दायरे में हैं और झारखंड के कई नेता भी जांच के घेरे में है। चुनाव से पहले सबको पस्त करने की तैयारी है लेकिन जांच के घरे में रहे दर्जनों नेता जो बीजेपी के साथ चले  गए हैं वे कीर्तन करते नजर आ रहे हैं। लोकतंत्र का यही खेल सबको लुभा रहा है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button