खेलट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Word Cup से पहले टीम इंडिया में होगा बड़ा बदलाव, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धाकड़ खिलाड़ी की होगी एंट्री!

Word Cup 2023: एशिया कप को फतह करने के बाद अब हिंदुस्तान की नजर वर्ल्ड कप 2023 पर हैं। टीम इंडिया वर्ल्ड कप (World cup 2023) को जीतने के लिए भरपूर कोशिश, पुरजोर मेहनत भी कर रही है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी वर्ल्ड कप को जीतने के लिए लगातार चिंतन, मंथन कर रहे हैं। दरअसल 2023 में मुख्य तौर पर अब वर्ल्ड कप ही बचा है। जिसे टीम इंडिया फतह करने के लिए मैदान पर उतरेगी। लेकिन वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के सामने ऑस्ट्रेलिया (Australia) को हराने की चुनौती है।

world cup 2023

Read: सिराज के दम पर श्रीलंका में फहरा तिरंगा, बना डाले इतने सारे रिकॉर्डस! Sports Latest news in Hindi

कंगारूओं को हराने उतरेगी टीम इंडिया

दरअसल टीम इंडिया को वनडे वर्ल्ड कप (world cup 2023) से पहले ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। जिसकी शुरुआत 22 सितंबर से होगी। ये सीरीज इसलिए भी अहम मानी जा रही है क्योंकि ये वर्ल्ड कप से पहले आखिरी मौका होगा जब टीम इंडिया अपनी तैयारियों को पुख्ता करने उतरेगी।

टीम इंडिया का ऐलान आज

ऑस्ट्रेलिया (Australia) सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान आज होगा। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम का ऐलान करेंगे। जिसमें कई खिलाड़ियों को आराम मिल सकता है। क्योंकि टीम इंडिया श्रीलंका से एशिया कप खेलकर आई है। तो ऐसे में कुछ सीनियर्स खिलाड़ियों को आराम मिलना तय माना जा रहा है। और कुछ नए खिलाड़ियों को भी मौका मिल सकता है।

वर्ल्ड कप के लिए टीम में होगा बदलाव!

वैसे तो टीम इंडिया ने एशिया कप जीत लिया है, लेकिन अब टीम इंडिया के सामने वर्ल्ड कप को जीतने की है। वर्ल्ड कप (world cup 2023) के लिए जिस टीम का ऐलान हुआ है उस टीम में 28 सितंबर तक बदलाव किया जा सकता है, ऐसे में टीम इंडिया को अगर कोई प्रयोग करना है तो यही अंतिम मौका है।

क्या टीम इंडिया में होंगे बदलाव ?

ऑस्ट्रेलिया (Australia) जैसी मजबूत टीम के सामने भारत कतई नहीं चाहेगा कि वो अपनी कमजोर टीम उतारे, कंगारूओं ने अपनी सबसे बेस्ट टीम को हिंदुस्तान में भेजा है। ऐसे में खिलाड़ियों को आराम मिल पाना मुश्किल हैं। हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्टस में ये दावा किया गया है कि विराट कोहली, हार्दिक और बुमराह को आराम मिल सकता है।

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम

पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, मार्नस लाबुशेन, एलेक्स कैरी, शॉन एब, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, जॉश हेजलवुड, जॉश इंग्लिस, स्पेंसर जॉनसन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर संघा, मैथ्यू शॉर्ट, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोयनिस, एडम जंपा.

कंगारूओं के खिलाफ भारत की संभावित टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव।

वनडे वर्ल्ड कप खेलेंगे रविचंद्रन अश्विन?

जो भारत की संभावित टीम है उसमें रविचंद्रन अश्विन को जगह मिल सकता है, क्योंकि अक्षर पटेल टीम इंडिया से बाहर हैं। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने भी अय्यर और पटेल की चोट को लेकर अपडेट देते हुए बताया था कि अय्यर 99 फीसदी फिट हैं, जबकि पटेल की जगह आर अश्विन को भी मौका मिल सकता है। रोहित ने कहा था कि रविचंद्रन अश्विन भी हमारे प्लान का हिस्सा हैं।

श्रीलंका को हराया अब कंगारूओं की बारी ?

एशिया कप (Asia Cup) के फाइनल में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 10 विकेट से रौंद दिया और भारत 8वीं बार एशिया कप का चैंपियन बने हिंदुस्तान के लिए ये जीत इसलिए भी खास है, चूंकि टीम इंडिया को अब वर्ल्ड कप खेलना है, और इस जीत से टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button