ट्रेंडिंगन्यूज़

राज्यसभा में हंगामा करने वाले विपक्ष के 19 सांसद एक सप्ताह के लिए निलंबित

नई दिल्ली: मंगलवार को यहां राज्यसभा के मानसून सत्र के दौरान हंगामा करने वाले विपक्ष के 19 सांसद एक सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया गया है। राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश ने इन सांसदों के खिलाफ संविधान की धारा 256 के तहत कार्रवाई करते हुए निलंबित किये है। सोमवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी हंगामा करने वाले कांग्रेस के चार सांसदों को पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया था।

माना जा रहा है कि दोनो सदनों की कार्यवाही सुचारु कराने को लेकर लोकसभा के स्पीकर व राज्यसभा के उपसभापति सदनों की कार्यवाही के दौरान हंगामा करके अनावश्यक व्यवधान उत्पन्न करने वाले सांसदों के खिलाफ सख्त रुख अपना रहे हैं। राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू द्वारा जिन सांसदों को निलंबित किया है, उनमें 6 सांसद तृणमूल कांग्रेस(टीएमसी) , 7 द्रविड़ मुनेत्र कड़गम(डीएमके) और 3 तेलंगाना राष्ट्र समिति(टीआरसी) और तीन लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट) के सांसद शामिल हैं।

ये भी पढ़ें- काशी विश्वनाथ मंदिर गर्भगृह में सुरक्षा से खिलवाड़, गर्भगृह से हुई वीडियो कालिंग!

निलंबित सांसदों में डोला सेन, वी शिवदासन, ए.ए. रहीम, मौसम नूर, डा. शांतनु सेन, नदीमुल हक़, एल. यादव, कनिमोझी, शांता क्षेत्री, सुष्मिता देव, गिरिराजन आदि शामिल हैं। सोमवार को लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने भी सदन की कार्यवाही के दौरान हंगामा करने पर कांग्रेस के चार सांसदों माणिक टैगोर, ज्योति मणि, टीएन प्रतापन और राम्या हरिदास को शेष सारे सत्र के लिए निलंबित कर दिया था।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button