ट्रेंडिंगन्यूज़लाइफस्टाइल

Apple ने M2 Pro Mackbook लॉन्च करने की बनाई योजना, जानें कब से कर सकेंगे बुकिंग

नई दिल्ली: Apple ने अपने M2 प्रो-संचालित मैकबुक प्रो के लॉन्च के लिए एक लक्ष्य निर्धारित कर लिया है। Apple के M2 प्रो और M2 मैक्स-पावर्ड मैकबुक प्रो 2022 के पतन की शुरुआत में शुरू हो सकते हैं। नए चिप्स मैकबुक प्रोस की मौजूदा रेंज में बेहतर GPU प्रदर्शन देने पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

आगामी 14-इंच और 16-इंच मैकबुक प्रो रिफ्रेश में किसी अन्य महत्वपूर्ण बदलाव की उम्मीद नहीं है। ऐप्पल ने 2021 के पतन में 14-इंच और 16-इंच मैकबुक प्रो को एक नए डिज़ाइन के साथ ओवरहाल किया, एचडीएमआई और मैगसेफ़ 3 जैसे कुछ अतिरिक्त पोर्ट प्रदान किए, और एम 1 प्रो और एम 1 मैक्स चिप्स द्वारा संचालित किया गया। ये मैक 2020 में M1 चिप की शुरुआत के एक साल बाद आए । M2 चिप के साथ , कंपनी के पास कथित तौर पर अधिक आक्रामक लॉन्च टाइमलाइन है।

ये भी पढ़ें-Tech News: बिना बिजली के चलता है ये पंखा, जानें इसके शानदार फीचर्स और इसकी कीमत

उल्लेखनीय टिपस्टर और ऐप्पल पत्रकार, मार्क गुरमन, का दावा है कि ऐप्पल ने आंतरिक रूप से एम 2 प्रो और एम 2 संचालित मैक्स मैकबुक प्रो को 2022 के पतन या 2023 के वसंत तक लॉन्च करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। चल रही आपूर्ति श्रृंखला के मुद्दों के लिए धन्यवाद और अधिकतम- चिपमेकर TSMC में उत्पादन सुविधाओं के लिए, लॉन्च के लिए सटीक समयरेखा को इंगित करना बहुत मुश्किल है।

क्यूपर्टिनो-आधारित तकनीकी दिग्गज आम तौर पर अपने मैकबुक प्रो लाइनअप को हर 1.5 से 2 साल में जल्द से जल्द ताज़ा करते हैं, इसलिए 2023 के वसंत के आसपास एक रिलीज अधिक प्रशंसनीय लगता है। लेकिन एक अधिक आक्रामक अपग्रेड टाइमलाइन इसे बदल सकती है।

Apple ने हाल ही में WWDC22 में M2- संचालित 13-इंच मैकबुक प्रो और मैकबुक एयर की घोषणा करने के बाद लॉन्च किया । नई चिप सीपीयू और जीपीयू के प्रदर्शन में क्रमशः 18% और 35% का उत्थान करती है।

गुरमन का मानना ​​है कि एम2 प्रो और एम2 मैक्स चिप्स भी बेहतर जीपीयू परफॉर्मेंस पर फोकस करेंगे। वे अधिक कुशल भी हो सकते हैं, 3nm नोड निर्माण प्रक्रिया के लिए धन्यवाद, जिसके लिए वे गए हैं। मैकबुक प्रो लाइनअप में आने वाले अन्य परिवर्तन, यदि कोई हों, अभी भी अज्ञात हैं। हम जो जानते हैं, वह यह है कि जहां तक ​​​​एक्सटीरियर और डिज़ाइन का संबंध है, नए मैक में कोई बड़ा बदलाव होने की संभावना नहीं है।

Apple ने कथित तौर पर 2023 के लिए M3-आधारित मैकबुक एयर विकसित करना शुरू कर दिया है । कंपनी एम2 प्रो और एम2 मैक्स से लैस मैकबुक प्रोस को इस साल सामान्य से पहले लॉन्च कर सकती है ताकि उनकी रिलीज के बीच काफी अंतर रखा जा सके और अपने उत्पादों के किसी भी नरभक्षण से बचा जा सके।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button