खेलट्रेंडिंगन्यूज़

Asia Cup 2022: जानें कौन-कौन सी टीम ने बनाई क्वालिफाई में बनाई जगह? भारतीय खिलाड़ियों को इस टीम से संभल कर खेलना होगा मैच

नई दिल्ली: एशिया कप का रण दूसरे चरण में पहुंच चुका है. एशिया कप 2022 की चार टीमें पक्की हो गई हैं. बता दें कि अगले टूर्नामेंट में अंतिम चार टीमों के बीच सेमीफाइनल मुकाबला होता है. भारत ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान (Pakistan) को 5 विकेट से हराया था. वहीं, दूसरे मैच में हॉन्गकॉन्ग को 40 रन से हराकर सुपर-4 में जगह बनाई है.

लेकिन टीम इंडिया को सुपर-4 में पाकिस्तान से ज्यादा अफगानिस्तान से बचकर रहने की जरूरत है. अन्य टूर्नामेंट में अंतिम चार टीमों के बीच सेमीफाइनल मुकाबला होता है, लेकिन यहां नियम अलग हैं. अंतिम चार टीमों के बीच सुपर-4 के मुकाबले होंगे. ये सभी टीमें आपस में एक-एक बार एक-दूसरे से भिड़ेंगी. सुपर-4 में कुल 6 मुकाबले होंगे और इसके बाद टॉप-2 पर रहने वाली टीम फाइनल में जगह पक्की कर लेगी.

ये भी पढ़ें- कॉमेडियन्स की फिर से हैं हंसाने की तैयारी, जानें एक ही ऐपिसोड का कितना चार्ज करेंगे Kapil Sharma और बाकी कलाकार?

4 सितंबर को भारत का मुकाबला पाकिस्तान होगा. इसके बाद 6 सितंबर को श्रीलंका और 8 सितंबर को टीम इंडिया अफगानिस्तान से भिड़ेगी. सुपर-4 में सभी टीमें तीन-तीन मैच खेलेंगी. अफगानिस्तान ने सबसे पहले सुपर-4 के लिए क्वालिफाई किया था. सुपर-4 का पहला मैच शारजाह में खेला जाएगा. इसके बाद होने वाले सभी मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम पर होंगे फाइनल मुकाबला भी दुबई में ही खेला जाएगा.

भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी मैच होता है, तो रोमांच अपने चरम पर होता है. ऐसा हम पहले मैच में देख चुके हैं. लेकिन इस बार एशिया कप में सबसे ज्यादा अफगानिस्तान टीम ने चौंकाया है. अफगानिस्तान ने अपने पहले मैच में श्रीलंका को 8 विकेट से और दूसरे मैच में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया. अफगानिस्तान के पास बहुत ही अच्छे गेंदबाज हैं.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button