खेलट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Babar Azam ने रचा इतिहास, Virat Kohli को छोड़ा पीछे, जानें अब कौन-सा टूटा रिकार्ड ?

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने बुधवार को बड़ा कारनाम कर भारतीय कप्तान विराट कोहली का एक और बड़ा रिकॉर्ड तोड़कर अपने नाम कर लिया। आजम ने 103 गेंद पर 107 रन की बेहतरीन पारी खेली और विंडीज टीम को पांच विकेट से हरा दिया। इसी शतक के साथ बाबर आज़म बतौर कप्तान वनडे में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। ये बाबर का वनडे में लगातार तीसरा शतक है।

इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने 103 रन की बेहतरीन शतकीय पारी खेली। वहीं, खुशदिल शाह ने 23 गेंद में 41 रन की बेहतरीन पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिला दिया। वेस्टइंडीज के शाई होप ने भी 127 रनों की पारी खेली , लेकिन उनकी टीम मैच जीतने में नांकाम रही।

बाबर आजम का शानदार शतक

दरअसल, वेस्टइंडीज के खिलाफ 103 रनों की पारी खेलकर पाकिस्तान के बाबर आजम बतौर कप्तान वनडे में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। पाकिस्तानी कप्तान ने अपने 13वीं पारी में ये मुकाम हासिल किया। इससे पहले ये रिकॉर्ड भारत के विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम था, जिन्होंने 17 पारियों में चार अंक वाले मार्क को छुआ था। इसी के साथ बाएं हाथ के बल्लेबाज ने साउथ अफ्रीका के एबी डी विलियर्स (20 पारी) और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन (23 पारी) को भी पीछे छोड़ दिया। 27 साल के बाबर आजम ने वनडे में बतौर कप्तान 13 पारियों में 91.36 की औसत से 1005 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 6 शतक और 3 अर्धशतक निकले हैं। वहीं उनका औसत 91.36 का रहा तो स्ट्राइक रेट 103.71 का। पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम इस वक्त वनडे फॉर्मेट में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं।

ये भी पढ़ें : PAK vs WI: बाबर आजम के शतक से वेस्टइंडीज हुई पस्त, आजम ने लगाया अपने वनडे करियर का 17वां शतक

आजम ने 103 गेंद पर 107 रन की पारी खेली और अपना 17वां शतक जड़ा। ये बाबर के लिए वनडे में लगातार तीसरा शतक था। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान के आखिरी दो वनडे में उन्होंने सेंचुरी लगाई थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में बाबर ने 114 रन और नाबाद 105 रन की पारी खेली थी।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button