ट्रेंडिंगन्यूज़सेहतनामा

CoronaVirus Update: कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, कोविड महामारी को मात देकर लौटे महानायक, चीन में फिर से कोविड की मार

नई दिल्ली: कोरोना के बढ़ते आंकड़ों ने लोगों को परेशानी में डाल दिया है. रोजाना बढ़ रहे केसों से देशभर के लोगों को न जाने कब छुटकारा मिलेगा ? भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 6,168 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 4,44,42,507 हो गई है.

जबकि इलाज करा रहे मरीजों की संख्या घटकर 59,210 रह गई है. जो कुल मामलों का 0.13 प्रतिशत है. पिछले 24 घंटे में उपचाराधीन मरीजों की संख्या में 3,538 की कमी दर्ज की गई है. मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर बढ़कर 98.68 प्रतिशत हो गई है. मृतकों की संख्या बढ़कर 5,27,932 पर पहुंच गई है.

ये भी पढ़ें- लड़कियों को अब मिल सकेगा सर्वाइकल कैंसर से छुटकारा, इलाज को लेकर आई बड़ी ख़बर

निक संक्रमण दर 1.94 प्रतिशत, जबकि साप्ताहिक संक्रमण दर 2.51 प्रतिशत है. देश में अभी तक कुल 4,38,55,365 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं और कोविड-19 से मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत है. वहीं, राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अभी तक कोविड-19 रोधी टीकों की 212.75 करोड़ खुराक दी जा चुकी हैं.

अभिनेता अमिताभ बच्चन ने बृहस्पतिवार को बताया कि वह कोरोना वायरस संक्रमण से उबर गए हैं और काम पर लौट आए हैं. अभिनेता ने अपने आधिकारिक ब्लॉग पर यह जानकारी दी. वह 24 अगस्त को कोरोना वायरस से संक्रमित से पाए गए थे.

बच्चन ने लिखा, ‘‘ काम पर लौट आया हूं… आपकी दुआओं से…कल रात संक्रमण मुक्त पाया गया… नौ दिन का पृथक-वास खत्म… जबकि सात दिन ही अनिवार्य है.’’ अभिनेता ने अपने प्रशंसकों का भी दुआओं के लिए शुक्रिया अदा किया. अमिताभ जुलाई 2020 में भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे.

चीन (China) के कई शहर एक बार फिर कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन का सामना कर रहे हैं. रोजाना कोरोना के सैकड़ों में मामले दर्ज होने के चलते चेंगदू शहर में दो करोड़ से ज्यादा लोगों को घरों से निकलने के लिए मना किया गया है. चीनी सरकार के आदेश के मुताबिक, गुरुवार से रविवार तक चेंगदू में व्यापक पैमाने पर कोविड परीक्षण अभियान रखा गया है.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button