ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Poonch Road Accident बस खाई में गिरी, 12 यात्रियों की मौत, 23 घायल

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir)। जम्मू संभाग के पुंछ के सब्जियान इलाके में बुधवार को Poonch Road Accident में 12 बस यात्रियों की मौत हो गयी। इस हादसे में 23 यात्री घायल हो गये। घायलों में 8 की हालत गंभीर बतायी जा रही है। घायलों को मंडी अस्पताल (Mandi Hospital) में भर्ती कराया गया है।

पुंछ (Poonch) के सब्जियान इलाके (Sabjiyan Area) में यह हादसा उस समय हुआ, जब बस अचानक सड़क से नीचे गहरी खाई में गिर गयी। बस में करीब 36 यात्री सवार था। इनमें छह लोगों की मौत मौके पर ही हो गयी। आधा दर्जन यात्रियों ने अस्पताल ले जाते हुए दम तोड़ा।  

घायलों को अस्पताल ले जाते सेना व पुलिस के जवान

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu), उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ (Vice President) , प्रधानमंत्री (Prime Minister)  नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने Poonch Road Accident में मारे गये यात्रियों के प्रति शोक जताया है। इन सभी ने मृतक बस यात्रियों के परिवारों के प्रति शोक संवेदनाएं व्यक्त की हैं।

यह भी पढेंः Private: Husband’s cruelty पत्नी के हाथ पैर बांध मुंह में ठूंसा कपड़ा, दुपट्टे से दबाया गला

 इधर जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (LG Manoj Sinha) ने मृतक यात्रियों के परिवारों को 5-5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। स्थानीय प्रशासन द्वारा सभी मृतकों के आश्रितों को प्रधानमंत्री कोष (Prime Minister Fund)  से 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये का सहायता राशि देने की घोषणा की है। मंगलवार को भी डोडा क्षेत्र में हुए Road Accident में दो लोगों की मौत हो गयी थी।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button