ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

आगरा-दिल्ली के बीच हुआ ‘वंदे भारत’ ट्रेन का ट्रायल, प्रति घंटे 180 किमी. की रफ्तार से लिखी नई इबारत

आगरा। भारतीय रेलवे के आला अफसरों ने टेक्निकल टीम के साथ बुधवार को आगरा-दिल्ली के बीच नई भारतीय रेल ‘बंदे भारत’ का ट्रायल  कियी। ट्ऱॉयल के दौरान गाडी को 180 किलो मीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ाया गया। इसके साथ ही ‘वंदे भारत’ तेज गति से चलने वाली रेलगाड़ियों की सूची में शुमार होने जा रही है।

यह भी पढेंः

‘वंदे भारत’ ट्रेन की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि यह पूर्ण स्वदेशी (भारत) ट्रेन में है, जिसमें यात्रियों के लिए हवाई जहाज की तर्ज पर सुविधाएं होंगी। इसके चालू होने से इंडियन रेलवे तेज रफ्तार की नई इबारत लिखी जा सकेगी। इसके विधिवत यात्रियों के लिए शुरु करने से यह देश की सबसे तेज गति से चलने वाली ट्रेन होगी।

हाईस्पीड ट्रेन वंदे भारत में ट्रायल के दौरान सफर करते रेलवे के आला अफसर व टेक्निकल टीम के सदस्य

हिंदुस्तान की सबसे तेज चलने वाली ट्रेन अभी तक डेढ घंटे यानी मात्र 90 मिनट में आगरा से दिल्ली की दूरी तय करती है, वहीं वंदे भारत महज 80 मिनट से भी कम समय में दिल्ली पहुंचने का दावा किया जा रहा है। इस ट्रेन से देश की राजधानी से आगरा ताज दीदार को आने वाले पर्यटकों के लिए काफी सहूलियत भरी यात्रा होगी। इस ट्रेन के सफर में जहां यात्री हवाई जहाज जैसी सुविधाओं का आनंद उठा सकेंगे, वहीं दिल्ली से आगरा आने-जाने के लिए भी न्यूनत समय लगेगा।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button