ट्रेंडिंगन्यूज़

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में मौसम हुआ सुहावना, गर्मी से मिला लोगों को छुटकारा

नई दिल्ली: आखिरकार दिल्ली एनसीआर में लोगों को गर्मी से राहत मिल गई है. सुहावने मौसम देखकर लोगों के चेहरे खिल उठे हैं. मौसम आज बदल गया है. मानसून का इंतजार कर रहे लोगों को गुरुवार सुबह चिपचिपी गर्मी से राहत मिल गई है.

दिल्ली-NCR के इलाकों में आज आंधी-तूफान का भी अलर्ट है. मालूम हो कि बीते कई दिनों से राजधानी का तापमान 40 डिग्री के आसपास बना हुआ था. मौसम विभाग के अनुसार, आज छह से सात डिग्री सेल्सियस तक तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. राजधानी दिल्ली में आज मॉनसून की दस्तक होने की संभावनाएं जताई गई थीं. मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि दिल्ली में आज मॉनसून की एंट्री हो गई है.

दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह बारिश के साथ तेज हवाएं भी चलीं. इसके चलते मौसम में ठंडक महसूस की जा रही है. मौसम विभाग (IMD) ने अगले कई दिनों तक दिल्ली में बारिश के आसार जताए हैं. दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा. आज धीमी गति से बारिश हो सकती है. एक जुलाई को आसमान में बादल छाए रहेंगे, जबकि ठीक-ठाक बारिश भी होगी. चार जुलाई को भारी बरसात के साथ आंधी-तूफान आने की संभावना जताई गई है.

ये भी पढ़ें- Corona Virus Update: डरावने हुए कोरोना के बढ़ते आंकड़े, महामारी से रोजाना छिन रही कई जिंदगिया!

मौसम विभाग ने दिल्ली, हरियाणा में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया था. इसके लिए IMD ने गुरुवार के लिए दोनों जगह ऑरेंज अलर्ट जारी किया. वहीं, यूपी और और उत्तराखंड जैसे राज्यों के लिए बीते दिन मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है. दिल्ली में आज हवा की रफ्तार 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे तक बताई जा रही है.

मौसम विभाग ने गुरुवार सुबह पूर्वानुमान जारी किया कि दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में अगले कुछ देर में दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, यूपी, राजस्थान के कुछ इलाकों में बारिश होगी. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली और एनसीआर (लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला,  नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा) के आसपास 30-40 किमी / घंटा की गति के साथ हवाएं और हल्की से मध्यम तीव्रता वाली बारिश होगी. इसके अलावा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, मानेसर, बल्लभगढ़, कैथल, पानीपत, गोहाना, गन्नौर, महम, सोनीपत, रोहतक, खरखोदा, भिवानी,  मुजफ्फरनगर, बिजनौर, खतौली, सकोटी टांडा, हस्तिनापुर, चांदपुर, बड़ौत, दौराला, बागपत, मेरठ, मोदीनगर,  अमरोहा, मुरादाबाद, मुरादाबाद, रामपुर, राजगढ़ा (राजस्थान) में भी बारिश की संभावना जताई जा रही है.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button