खेलट्रेंडिंगन्यूज़

T20 World Cup 2022: ICC का ने किया चौका देने वाला बड़ा बदलाव, आप भी जानें क्या है नया नियम?

नई दिल्ली: टी20 विश्र्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) को लेकर बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है.इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप के लिए कोरोना महामारी से जुड़े नियमों में ढील दी है. अगर कोई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाया भी जाता है तो उसे मैच में खेलने की मंजूरी दी जाएगी.

अगर कोई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाया भी जाता है तो उसे मैच में खेलने की मंजूरी दी जाएगी. मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में कुल 16 टीमें भाग ले रही हैं. ऑस्ट्रेलिया जमीं पर जारी इस प्रतियोगिता का फाइनल 13 नवंबर को मेलबर्न में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें- ICC T20 WC: आज से शुरु हुआ क्रिकेट का महाकुम्भ, पहले ही मैच में बारिश ने डाला अड़चन, श्रीलंका के सामने नमीबिया की हालत पस्त

इसके अलावा भी नियमों में काफी ढील दी गई है. टूर्नामेंट (T20 World Cup 2022) के दौरान खिलाड़ियों को अनिवार्य कोविड-19 टेस्ट के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा. इसके अलावा यदि कोई खिलाड़ी खतरनाक वायरस से संक्रमित होता है, तो उसे अनिवार्य आइसोलेशन पीरियड से भी नहीं गुजरना होगा. जब कोई खिलाड़ी वायरस से संक्रमित होगा तो टीम के डॉक्टरों को यह आकलन करना होगा कि क्या खिलाड़ी का मैच में भाग लेना उचित रहेगा.

किसी प्लेयर की आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो टीम को स्क्वॉड में बदलाव करने की अनुमति होगी. बाद में टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद वह खिलाड़ी स्क्वॉड से जुड़ सकेगा. आईसीसी के टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के लिए कोरोना से जुड़े नियमों में बदलाव से बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के क्रिकेट फाइनल की यादें ताजा हो गई. यह मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के बीच हुआ था.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button