ट्रेंडिंगन्यूज़

Weather Updates: कहीं करवा चौथ की तैयारी पर फिर न जाए बारिश का पानी, दिल्ली,यूपी में बारिश का अलर्ट, स्कूल बंद का ऐलान

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में पिछले कई दिनों से भारी बारिश (Weather Updates) से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. कई जगहों पर सड़कों से लेकर गलियों तक पानी भर गया है. मौसम विभाग के अनुसार, आज मंगलवार 11 अक्टूबर 2022 को उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश सहित देश के कई राज्यों में भारी बारिश (Weather Updates) की संभावना जताई गई है. तेज बारिश को देखते हुए IMD ने 24 राज्यों में येलो अलर्ट जारी किया है.

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गोवा, तेलंगाना,आंध्र प्रदेश, पुड्डुचेरी, तमिलनाडु, कर्नाटक, पूर्वोत्तर भारत के सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम व त्रिपुरा में गरज-चमक व तेज हवा के साथ कुछ राज्यों में हल्की से मध्यम व कुछ राज्यों में भारी बारिश की संभावना है.

ये भी पढ़ें- Corona Dengue Virus Update: कोरोना के मामलों में आई गिरावट, चीन में कोविड के वजह से फिर लगी पाबंदियां, पटना में डेंगू से महिला की मौत

दिल्ली में रिकॉर्ड तोड़ बारिश

दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों भारी बारिश (Weather Updates) से कई लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार को भी दिल्ली में छाए रहेंगे बादल, लेकिन कुछ जगहों पर हल्की वर्षा होने के ही आसार, गर्मी से राहत व ठंडक रहेगी बरकरार, अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 24 और 20 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई गई है. दिल्ली में बारिश ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

करवा चौथ की तैयारी में बारिश का पानी

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, अगले कुछ दिनों तक कई इलाकों में मौसम का ऐसा ही मिजाज बना रहेगा. ऐसे में लोगों के मन में संशय है कि करवा चौथ के मौके पर 13 अक्टूबर को मौसम कैसा रहेगा और चांद दिखेगा या नहीं? करवा चौथ में महिलाएं दिन भर निर्जला व्रत रख रात में चांद देखकर अपना व्रत खोलती हैं. इस साल चंद्रोदय का समय रात 8 बजकर 19 मिनट पर है. ऐसे में अगर आसमान में बादल रहते हैं या फिर बारिश होती है तो महिलाओं को मायूसी हाथ लग सकती है. 13 अक्टूबर को विभिन्न राज्यों में बादल (Weather Updates) छाए रहेंगे.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button