ट्रेंडिंगधर्म-कर्मबड़ी खबर

ऐसा क्या हुआ कि Indian Railways ने भगवान हनुमान को भेजा नोटिस, कहा- 10 दिन के अंदर मंदिर की ज़मीन चाहिए खाली

नई दिल्ली: झारखंड के धनबाद शहर में एक अनोखा मामला सामने आया है जहां Indian Railways ने भगवान हनुमान को नोटिस भेजा है। इस नोटिस में भगवान हनुमान को 10 दिन के अंदर मंदिर को हटाकर खाली जमीन रेलवे सेक्शन इंजीनियर को सौंपने को कहा गया है। यह नोटिस धनबाद शहर के वेस्ट डैम के पास स्थित मंदिर की दीवार पर चस्पा किया गया है।

क्या है पूरा मामला?

Indian Railways ने झारखंड के धनबाद शहर में एक मंदिर को अतिक्रमण बताते हुए भगवान हनुमान को नोटिस भेजा है। नोटिस में भगवान हनुमान को 10 दिन के भीतर मंदिर को हटाकर खाली जमीन रेलवे सेक्शन इंजीनियर को सौंपने को कहा गया है। नोटिस में सीधे हनुमान जी को संबोधित करते हुए कहा गया है कि आपने अवैध रूप से रेलवे भूमि पर कब्जा कर लिया है. यह कानूनी अपराध है।

Indian Railways ने कही ये बात

अगर 10 दिन के अंदर यह जगह खाली नहीं की गई तो आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. नोटिस की आखिरी लाइन कहती है कि इसे बहुत जरूरी समझें। इस मामले पर स्थानीय लोगों ने रेलवे के नोटिस का विरोध किया है. सोमवार और मंगलवार को बड़ी संख्या में लोग मंदिर के पास जमा हो गए और रेलवे के नोटिस का विरोध किया।

यह भी पढ़ें: Karwa Chauth 2022: जानिए आपके शहर में चांद निकलने का समय और किस तरह कर सकते हैं करवा चौथ के व्रत का पारण?

मंदिर के पास स्थित खटीक बस्ती में रहने वाले लगभग पांच दर्जन लोगों को रेलवे ने अतिक्रमण के खिलाफ नोटिस भेजा है। इस दौरान हनुमान मंदिर को भी अतिक्रमण बताया गया है। जिन लोगों को नोटिस मिला है उनका कहना है कि वे यहां 1921 से रह रहे हैं। फल, मछली, सब्जी बेचने जैसे छोटे-मोटे कारोबार कर अपना गुजारा करते हैं। रेलवे टीम ने मोहल्ले के सभी घरों को अवैध कब्जे के रूप में खाली करने का नोटिस चस्पा किया है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button