ट्रेंडिंगन्यूज़लाइफस्टाइल

WhatsApp लेकर आया है यूजर्स के लिए शानदार फीचर्स, आप भी जानकर हो जाएंगे खुश

WhatsApp बहुत जल्द आपके ग्रुप चैट एक्सपीरियंस को बदलने वाला है. मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफार्म वॉट्सऐप (WhatsApp) पर जल्द नया फीचर ऐड होने जा रहा है. इस नए फीचर के जरिये वॉट्सऐप यूजर्स को ग्रुप चैटिंग के दौरान दूसरे ग्रुप मेंबर की प्रोफ़ाइल फोटो देखने को मिलेगी.

नई दिल्ली: WhatsApp बहुत जल्द आपके ग्रुप चैट एक्सपीरियंस को बदलने वाला है. मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफार्म वॉट्सऐप (WhatsApp) पर जल्द नया फीचर ऐड होने जा रहा है. इस नए फीचर के जरिये वॉट्सऐप यूजर्स को ग्रुप चैटिंग के दौरान दूसरे ग्रुप मेंबर की प्रोफ़ाइल फोटो देखने को मिलेगी. WabetaInfo वेबसाइट की एक रिपोर्ट के अनुसार फिलहाल यह फीचर अभी कुछ चुनिंदा iOS बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध होगा और उन्हें ग्रुप पार्टिसिपेंट्स की प्रोफाइल पिक्चर्स दिखाएगा. यह खास फीचर्स iPhone पर बड़े ग्रुप्स में चैट करते समय ग्रुप मेंबर्स को आसानी से पहचानने में मदद करेगा.

इस फीचर में क्या है खास?

WhatsApp के इस नए फीचर को अभी कुछ चुनिंदा iOS बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध कराया गया है. इस फीचर की मदद से iPhone यूजर्स बड़े ग्रुप्स में चैट करते समय ग्रुप मेंबर्स को आसानी से पहचानने में मदद करेगा, खासतौर से ऐसे पार्टिसिपेंट्स जिनके नाम एक जैसे हैं. हालांकि, मेटा ने इस फीचर को टेस्टिंग के लिए कुछ iPhone यूजर्स के लिये जारी कर दिया है. TestFlight ऐप से iOS के लिए वॉट्सऐप बीटा का लेटेस्ट वर्जन इंस्टॉल करने वाले चुनिंदा बीटा टेस्टर्स ही इस फीचर का सबसे पहले फायदा उठा पाएंगे.

ये भी पढ़ें- क्या आप Twitter पर वैरिफाइड है? ब्लू टिक वाले हो जाएं सावधान नहीं तो मिल जाएगा रिमूवेबल नोटिस

ऐसे चेक करें लेटेस्ट फीचर्स

अगर आप पता लगाना है कि आपके लिए यह फीचर इनेबल है या नहीं, तो आपके लिए सबसे अच्छा तरीका है कि आप इसके लिए एक ग्रुप ओपन करके चेक करें. अगर आपको प्राइवेसी सेटिंग्स की वजह से किसी ग्रुप मेंबर का प्रोफाइल फोटो है या प्राइवेसी सेटिंग्स के कारण छिपा हुआ है, तो चेक करें प्रोफाइल फोटो उसी कलर में होंगी जिस कलर में कॉन्टैक्ट का नाम आता है. रिपोर्ट के अनुसार ग्रुप पार्टिसिपेंट्स का प्रोफ़ाइल फोटो व्यू कुछ आईओएस बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है, और अगले कुछ हफ्तों में अन्य बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध होगा.

वॉट्सऐप पर मिलेंगे ये फीचर्स

ग्रुप पार्टिसिपेंट्स के प्रोफाइल पिक्चर डिस्प्ले फीचर के अलावा, वॉट्सऐप कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए “messages with yourself” नाम के एक नए फीचर का भी टेस्टिंग कर रहा है. इससे यूजर्स को ऐप के अंदर ही अलग से एक चैट ऑप्सन मिलेगा. इसके अलावा यूजर्स को कैप्शन को इमेज, वीडियो, GIF और तस्वीर के साथ ट्रांसफर करने की अनुमति देगा. हालांकि, सभी वॉट्सऐप यूजर्स के लिए यह फीचर कब उपलब्ध होगा, इसकी सही तारीख अभी भी सामने नहीं आई है.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button