Live UpdateSliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

राहुल गांधी ने क्यों कहा राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम बीजेपी और संघ का आयोजन

Bharat Jodo Nyay Yatra: भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर निकले राहुल गाँधी ने आज नागालैंड में बीजेपी पर हमला करते हुए कहा है कि अयोध्या में जो भी कुछ हो रहा है वह बीजेपी और संघ का फंक्शन हैं। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन बीजेपी और संघ का फंक्शन है। बीजेपी और संघ ने 22 जनवरी इलेक्शन फ्लेवर दे दिया है। यही वजह है कि कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने वहां जाने से मना कर दिया है। कांग्रेस सभी धर्मो के साथ है। कांग्रेस से जो भी लोग वहां जाना चाहते हैं वे जा सकते हैं और जा भी रहे हैं। राहुल गाँधी ने और भी कई मुद्दों पर बात की है। नागालैंड के विश्वमा गांव से आज अपनी यात्रा को शुरू करते हुए उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर कोई बवाल नहीं है। जहाँ भी थोड़ी बहुत परेशानी होगी उसे सुलझा लिया जायेगा। गठबंधन के भीतर कोई मतभेद नहीं है। हम मिलकर चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे भी। सीट शेयरिंग का मुद्दा हम सुलझा लेंगे इसमें कोई अर्चन नहीं है। पत्रकारों ने जब नीतिश कुमार को लेकर सवाल किया और यह पूछा कि सीएम नीतीश कुमार को संयोजक बनाये जाने की बात पर ममता बनर्जी क्यों नाराज हो रही है तो राहुल ने कहा कि किसी के भी नाम पर कोई नाराजगी नहीं है। यह छोटी-छोटी समस्या सामने आती रहती है लेकिन सच यही है कि हम सब मे मजबूत समन्वय है। कोई भी किसी के खिलाफ नहीं। हम एक है और आगे भी एकता के साथ मैदान में जायेंगे।

Also Read: Latest Hindi News Bharat Jodo Nyay Yatra । News Today in Hindi

आज कोहिमा में राहुल गाँधी का स्वागत किया गया। राहुल ने सबसे पहले दूसरे विश्व युद्ध के स्मारक पर श्रद्धांजलि दी। इसके बाद राहुल ने बड़ी संख्या में आये स्थानीय लोगों से भी मुलाकात की। बड़ी संख्या में स्थानीय लोग भी राहुल के साथ बढ़े और नारे भी लगाए। नागालैंड में बड़ी संख्या में महिलायें राहुल के साथ जुड़ी। राहुल की यह यात्रा 67 दिनों की है। अंत में यह यात्रा मुंबई में ख़त्म होगी। इस यात्रा के जरिए चुनावी लाभ देने की जुगत में है। 16 राज्यों से यह यात्रा गुजरेगी जाहिर है कि इस यात्रा के जरिये लोकसभा चयनत्व को साधने की कोशिश की जा रही है। मणिपुर से शुरू हुई यह यात्रा अभी भाईचारे और मोहब्बत के नारे के साथ आगे बढ़ रही है। राहुल गाँधी लगातार बीएस के जरिये यात्रा कर रहे हैं और बीच में बस से उतर स्थानीय लोगों से मिल भी रहे हैं। कई जगह वे स्थानीय लोगों के साथ मिलकर नृत्य भी करते देखे गए हैं।

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

यात्रा के दौरान कई जगह जब बस रुकी तो कुछ बच्चे हाथ में पोस्टर लेकर राहुल से मिलने पहुंचे। पोस्टर पर लिखा था -‘अंकल राहुल ,हम आपके साथ हैं। पैदल चलना चाहते हैं। अंकल राहुल हम देश के भविष्य हैं और हमारा भविष्य आप पर निर्भर हैं। ‘ बता दें कि राहुल की यात्रा की शुरुआत 14 जनवरी से हुई है। यात्रा के पहले दिन राहुल ने भाषण देते हुए कहा था कि ”चुनाव में ज्यादा समय नहीं बचा है। इसलिए पैदल के साथ ही बस यात्रा का फैसला किया है। हमने सोंच समझ कर ही मणिपुर से यात्रा की शुरुआत की है। मणिपुर में बीजेपी ने नफरत की राजनीति की है। यहाँ भाई-बहन आँखों के सामने मरे हैं और देश के प्रधानमंत्री किसी के आंसू पोछने तक नहीं आये। यह बहुत ही शर्म की बात है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button