दिल्ली

Delhi Political News in Hindi: दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन ?

Delhi Updates News in Hindi - NWI

Delhi Political News in Hindi: क्या देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में राष्ट्रपति शासन लगने वाला है, क्या दिल्ली में अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सरकार का राज अब खत्म होने वाला है। ये सवाल आज देश की सियासत में लगातार खड़े हो रहे हैं।

अब इन सवालों में कितना दम है… इस बात का फैसला तो आगामी दिनों में हो ही जाएगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) जेल में बंद हैं….तो वहीं दूसरी ओर जेल से बाहर जमकर सियासी पारा हाई हो चला है। भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) के नेता लगातार केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और आम आदमी पार्टी के नेताओं पर सियासी तीर छोड़ने का काम कर रहे हैं।


जेल से सरकार चला रहे दिल्ली के मुख्यमंत्री (CM Arvind Kejriwal) की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी में है। दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका खारिज हो चुकी है लिहाजा AAP के पास ईडी की कार्रवाई को चुनौती देने का आखिरी विकल्प देश की सबसे बड़ी अदालत में अर्जी लगाना ही है।


दिल्ली हाईकोर्ट में केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) की गिरफ्तारी से जुड़ी याचिका पर जब सुनवाई हुई तब लंबी बहस चली। केजरीवाल की ओर से गिरफ्तारी को अवैध बताया गया जबकि कोर्ट ने गिरफ्तारी को सही करार दिया।
केजरीवाल की ओर से दलील दी गई कि सियासी साजिश के तहत चुनाव से ठीक पहले गिरफ्तारी की गई, लेकिन कोर्ट ने कहा कि गिरफ्तारी को चुनाव से जोड़ना गलत है।


केजरीवाल की ओर से एक और दलील ये दी गई कि ED के पास उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं हैं लेकिन दिल्ली हाईकोर्ट ने साफ किया की ईडी के पास पर्याप्त सबूत हैं।

अरविंद केजरीवाल ने गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका में ये भी कहा कि गवाहों पर दबाव बनाकर बयान दिलवाए गए हैं मगर कोर्ट ने कहा गवाहों पर शक मतलब अदालत पर शक।शराब घोटाले से जुड़े मामले में आम आदमी पार्टी के अपने दावे हैं और ED अपनी जांच के आधार पर कार्रवाई का दावा कर रही है। आगे क्या होगा इसे लेकर ही अब सवाल भी हैं और उलझन भी।

दिल्ली हाईकोर्ट ने याचिका खारिज करते हुए ये भी कहा कि पार्टी संयोजक के तौर पर रुपये हासिल करने में अरविंद केजरीवाल की भूमिका है। इसी मसले पर अब आगे भी सियासत तेज होने के पूरे आसार हैं।
केजरीवाल तिहाड़ जेल में हैं और बीजेपी लगातार उनके इस्तीफे की मांग कर रही है। लेकिन आम आदमी पार्टी ने इससे साफ इनकार किया है। मतलब लड़ाई जारी रहने वाली है।

Read: Latest news of Delhi Government | News Watch India Delhi News Updates

वहीं केजरीवाल की उस अर्जी पर आज दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई होनी है। जिसमें उन्होंने वकीलों से हफ्ते में 5 दिन मिलने की इजाजत मांगी है। अभी हफ्ते में 2 दिन ही केजरीवाल को वकीलों से मिलने दिया जाता है।
केजरीवाल के मुद्दे पर तकरार जारी है। सबके अपने अपने आरोप हैं और अपने अपने दावे हैं। शराब घोटाले का मामला अदालत में लड़ा जा रहा है तो चुनाव में नेता जनता की अदालत में भी जा रहे हैं। अब बड़ा सवाल यही है कि जनता की अदालत में कौन पास होता है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button