अंदर की बातक्राइमट्रेंडिंगन्यूज़

हमास -इजरायल युद्ध के बहाने लेखिका तस्लीमा नसरीन ने किया कट्टरपंथियों पर वार !

Isreal-Hamas War: बांग्लादेश की प्रसिद्ध लेखिका तस्लीमा नसरीन ने उन कट्टरपंथियों पर जो अभी हमास और इजरायल की लड़ाई में फिलिस्तीनियों के खिलाफ हो रहे अत्याचार पर बयान दे रहे हैं और फिलिस्तीनियों की मदद के लिए कुछ भी करने की बात कर रहे हैं। दिल्ली में रही रही नसरीन ने कट्टरपंथियों पर भी अमला करते हुए कहा है कि किसी भी सभ्य समाज में किसी के खिलाफ अत्याचार निंदनीय है। आज जो लोग फिलिस्तीन के खिलाफ हो रहे अत्याचार पर आंसू बहा रहे हैं उन्हें अपने देश के भीतर भी झांकना चाहिए। बांग्लादेश के भीतर भी अल्पसंख्यकों पर जो अत्याचार हो रहे हैं उनके खिलाफ उनकी आवाज क्यों नहीं उठ रही ? सबसे पहले कट्टरपंथियों को अपने घरों के भीतर ही झाँकने की जरूरत है।

Read More: Latest Hindi News Today | Hindi ki Tazza samachar
नसरीन का मानना है कि समाज में आज भी पाखंड है और महिला विरोधी लोग भरे हुए हैं। और इस तरह के लोगों बहिष्कार होना ही चाहिए। नसरीन कहती है कि पाखंड और कट्टरवाद किसी भी समाज को बर्बाद कर देता है और यह मानवता के खिलाफ भी है। याद रहे तस्लीमा नसरीन ने हमेशा से ही कट्टरता के खिलाफ अपनी बात कहि है और इस पर अपनी लेखनी भी चलाती रही है। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा है कि उनका दृढ़ता से मानना है कि अन्याय के खिलाफ लड़ाई जारी रखना उनका पहला कर्त्तव्य है।

Read Also: Latest Entertainment News | Entertainment Samachar Today
नसरीन ने आगे कहा है कि ”मैंने सुना है कि मेरे साथी बांग्लादेशी नागरिक अत्याचार को लेकर बहुत उत्तेजित हैं। और कुछ तो उनकी मदद के लिए फलीस्तीन भी जाना चाहते हैं। यही अच्छी है। लेकिन मैं दुनिया में हो रहे किसी भी अत्यचार के खिलाफ हूँ। इसकी निंदा करती हूँ। लेकिन मैं बताना चाहती हूँ कि अगर मेरे देश वासी अत्याचारों और हमलों से पैदा हुई शरणार्थियों की धारा से इतने चिंतित हैं तो उनकी अंतरात्मा को उस वक्त भी परेशान होना चाहिए जब बांग्लादेश में आज भी अल्पसंख्यकों पर हमले होते हैं। उन्हें प्रताड़ित किया जाता है और उनके साथ अभद्र व्यवहार किये जाते हैं। मंदिरों को ध्वस्त कर दिया जाता है। बहुत से लोग आज भी वहां से निकलकर शरणार्थी बनने को विवश हैं।

Read Here: Latest Sports News Today | Cricket Samachar Live
उन्होंने कहा कि पिछले महीने ही बांग्लादेश में हमलों की लम्बी कड़ी देखने को मिली। अल्पसंख्यक समुदाय के एक कवि की पिटाई कर दी गई। इस तरह की बहुत सी घटनाएं आज भी हो रही है। लेकिन कोई कुछ बोलता नहीं। वहां आज भी मंदिरों पर हमले होते हैं। कोई कुछ कहता नहीं। लेखिका ने आगे कहा है कि बंगलदेश आज आगे बढ़ रहा है। वहां प्रति व्यक्ति आय में भी बढ़ोतरी हुई है लेकिन यह भी सच है कि वहां कटट्रपंथ आज लाफ़ी बढे हैं। साम्प्रदायिक लोगों को सामाजिक और राजनीतिक स्थान दिए जा रहे हैं।

Read More News: Isreal- Hamas War Latest | Isreal-Hamas Samachar
नसरीन आगे कहती है कि बांग्लादेश आज आगे बढ़ रहा है। लेकिन यहाँ पाखंड और कट्टरपंथ भी आगे बढ़ रहे हैं। वहां महिलाओं के साथ जो कुछ भी किया जाता है वह कोई भी समाज स्वीकार नहीं कर सकता। वहां अल्पसंख्यकों के साथ जो कुछ भी हो रहा है वह किसी भी समाज में स्वीकार्य नहीं है। वहां आज भी कौमी मदरसों को आगे बढ़ाया जा रहा है। जो बच्चों को कट्टरपंथ ही सिखाते हैं।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button