उत्तर प्रदेशन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

अगस्त महीने में योगी कैबिनेट का विस्तार संभव, राजभर, दारा सिंह समेत कई लोग हो सकते योगी मंत्रिमंडल में शामिल!

Yogi cabinet: विपक्ष को साधने के लिए बीजेपी यूपी में बड़ी तैयारी कर रही है। माना जा रहा है कि अगस्त के पहले सप्ताह में योगी मंत्रिमंडल (Yogi cabinet) का विस्तार होगा जिसमें कई लोग शामिल हो सकते हैं। खबर के मुताबिक सुभासपा नेता ओमप्रकाश राजभर और दारा सिंह को योगी कैबिनेट में जगह दी जायेगी इसके तरह ही पार्टी के ही कई और नेताओं को मंत्रिमंडल में शामिल करने की बात चल रही है। जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक बीजेपी के कुछ पुराने चेहरों को फिर से मंत्रिमंडल में शामिल करने को तैयार है ताकि आगामी लोकसभा चुनाव में इसका लाभ लिया जा सके।

yogi cabinet

Read: Political Latest News in Hindi | News Watch India

बीजेपी की नजर पूर्वी यूपी को मजबूत करने पर टिकी है। पिछले चुनाव में बीजेपी को इस इलाके में बड़ा झटका लगा था। कई जिलों में बीजेपी का खाता तक नहीं खुला था। गाजीपुर, अम्बेडकरनगर और आजमगढ़ में बीजेपी का पत्ता साफ हो गया था। अब आगामी चुनाव में इस जिले में बीजेपी खुद को मजबूत करने में जुटी है। कहा जा रहा है कि राजभर के जरिये इन इलाकों को मजबूती मिलेगी। इसके साथ ही दारा को भी कैबिनेट में शामिल कर पिछड़े वोटों को बीजेपी अपने पास लाने की तैयारी में है। मकसद एक ही है कि किसी भी तरह मिशन 80 को कामयाबी मिले। .

खबर के मुताबिक बीजेपी आने वाले समय में कुछ और दलों को भी अपने साथ जोड़ सकती है। कई ऐसे दल अभी भी सूबे में हैं जो कुछ जिलों में बेहतर प्रभाव रखते हैं। बीजेपी की नजर उन पार्टियों पर भी है। लेकिन सबसे अहम बात ये हैं कि पार्टी अपने कुछ नेताओं को भी मंत्रिमंडल में शामिल कर मिशन 80 को पूरा करने की तैयारी में है। जिन नेताओं को फिर से मंत्रिमंडल में शामिल करने की बात चल रही है उसमें श्रीकांत शर्मा, सिद्धार्थनाथ सिंह, अशोक कटारिया और महेंद्र सिंह जैसे चेहरा हैं जिन्हें मंत्रिमंडल में लाने की तैयारी चल रही है। इसके साथ ही बुंदेलखंड इलाके से भी कुछ चेहरा को योगी मंत्रिमंडल (Yogi cabinet) में लाने की तैयारी है।

जानकारी के मुताबिक बीजेपी इस बार अपने सहयोगियों को काफी भाव दे रही है। बीजेपी सूत्रों का कहना है कि सीटों का बंटवारा चाहे जैसे भी हो लेकिन पार्टी अब किसी भी सहयोगी दल को नाराज नहीं करना चाहती। बीजेपी का मकसद अब केवल अधिक सीटों पर जीत हासिल करने की है चाहे वह सीट बीजेपी जीते या फिर सहयोगी पार्टी जीते। बीजेपी को लगने लगा है कि अगर इस बार यूपी में कोई चूक हो गई तो सरकार बनाने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि हालिया कुछ सर्वे में यूपी में बीजेपी की सीटें काफी घटने की बात सामने आयी है। ऐसे में बीजेपी की तैयारी उन सीटों को लेकर ज्यादा है जो राजभर के प्रभाव वाले हैं। राजभर के जरिये बीजेपी कम से कम दस सीटों पर बेहतर प्रदर्शन करने को तैयार है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button