ट्रेंडिंगन्यूज़मनोरंजनलाइफस्टाइल

अदनान सामी के ट्रांसफॉरमेशन देख आप भी हो जाएंगे हैरान, जानें आप भी कैसे घटा सकते है सिंगर की तरह वजन?

नई दिल्ली: वजन बढ़ने की समस्या से कई लोग परेशान हैं, और आपको बता दें कि बढ़ता हुआ वजन खतरनाक साबित हो सकता है. ऐसी ही हम आपको एक बहुत ही फेमस सिंगर के बारे में बताते है जिनकी मधुर आवाज और रूमानी संगीत के लिए प्रसिद्ध भारतीय सिंगर अदनान सामी (Adnan Sami) के लिए भी कभी बढ़े हुए वजन के कारण जिंदगी और मौत से लड़ने के हालात पैदा हो गए थे.

अदनाना सामी एक समय अपने मोटापे के लिए जाने जाते थे. दुनिया के सबसे तेज पियानो प्लेयर अदनान एक जमाने में 230 किलो के हुआ करते थे. गाड़ी बैठाने के लिए उनके ड्राइवर पैर अंदर रखा करते थे। पर कड़ी मेहनत और टाइट डाइट के चलते आज वे सुपर फिट हैं. अदनान सामी के सिक्स पैक्स, जॉ लाइन, गुड लुक….उफ्फ….. अदनान सामी की लेटेस्ट तस्वीरों ने फैंस के बीच हलचल मचा दी है. अदनान सामी का ट्रांसफॉर्मेशन तो फैंस पहले ही देख चुके हैं. लेकिन नई तस्वीरों में सिंगर के सिक्स पैक एब्स, मस्कुलर बॉडी और स्लिम कट फेस ने फैंस को उनका दीवाना बना दिया है. हर तरफ उनकी फिट बॉडी चर्चा में बनी हुई है. उन्हें देखकर लोगों को पहचानना मुश्किल हो रहा है. वे किसी हीरो से कम नहीं लग रहे है. सिंगर की फिटनेस को देखकर कई लोग इंस्पायर हो रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- Jug Jug Jeeyo Box Office Collection: नहीं चल पाया ‘जुग जुग जियो’ का जादू, छठें दिन रफ्तार पड़ी धीमी

सिंगर अदनान सामी को मोटापे के कारण लोगों से ताने भी सुनने को मिलते थे. लेकिन कहते है न कोई काम नामुमकिन नहीं होता, और कोशिश करने वालों की हार नहीं होती. अदनान सामी ने भी अपने जबरदस्त ट्रांसफॉर्मेशन से दुनिया के सामने मिसाल कायम की है और वो अपने जैसे कई लोगों के लिए प्रेरणा बन चुके हैं. एक समय जब वो बीमार हुए तो वह 200 किलो के हो गए। साल 2006 में अदनान का वजन 230 किलो था. जिसके कारण डॉक्टरों ने बोल दिया था कि अगर ऐसा ही वजन बढ़ता रहा तो आप सिर्फ 6 माह और जीवित रह सकते हैं.

इस बात को अदनान ने लाइफ अलर्ट की तरह लिया और वजन कम करने की ठान ली. संतुलित खानपान, एक्सरसाइज और दृढ इच्छाशक्ति से आज अदनान सुपर फिट हैं और कमाल का फिजिक्स रखते हैं. आज अदनान सामी हैंडसम हंक जैसे दिखते थे. भारी-भरकम होने वाले अदनान से मात्र 11 माह में बिना सर्जरी के 165 किलो अपना वजन कम किया था. साल 2017 में अदनान ने 165 किलो वज़न घटाया था और वे लगातार फिटनेस पर ध्यान देते रहे. अदनाना चाहते तो वजन कम करने के लिए लिपोसक्शन सर्जरी करवा सकते थे. लेकिन उन्होंने कोई सर्जरी नहीं कराई बल्कि पूरी मेहनत और लगन से वजन कम किया. अदनान अपना वजन कम करने का पूरा क्रेटिड न्यूट्रिशनिस्ट को देते हैं. अदनान ने बताया कि वजन कम करने के लिए उन्होंने सिर्फ और सिर्फ परहेज किया. एल्कोहल, ऑयल और शुगर छोड़कर उन्होंने इतना वजन घटाया.

अदनान ने आगे बताया, जब मैं अपनी वेट लॉस जर्नी शुरू कर रहा था तब मैंने आखिरी बार मैश किए हुए आलू, खूब सारे मक्खन के साथ नॉनवेज और बड़ा चीज केक खाया था. स उसके बाद मैंने अगले ही दिन से लो कार्ब और हाई प्रोटीन फूड लेना शुरू कर दिया था.

अदनान सामी की इमोशनल ईटिंग की आदत को छुड़ाया गया. इसके बाद उन्हें लो कैलोरी वाले फूड खाने के लिए दिए गए. डाइट में चावल, ब्रेड और अनहेल्दी जंक फूड शामिल थे. उन्हें सिर्फ सलाद, मछली और उबली दाल खाने की सलाह दी गई थी. दिन की शुरुआत में बिना चीनी की चाय होती थी. दोपहर के भोजन में वे सलाद और मछली खाते थे. रात के खाने में चावल या रोटी के बिना सादा उबली दाल या चिकन शामिल करते थे. वे केवल शुगर-फ्री ड्रिंक ही पी सकते थे. सुबह के समय नाश्ते में पॉपकॉर्न खाते थे.

उन्होंने कुछ हल्के व्यायामों, जैसे ट्रेडमिल पर चलना और कार्डियो व्यायाम के साथ अपनी यात्रा शुरू की. वह अपने वर्कआउट रूटीन के साथ बने रहे, अनुशासित रहे और अपना ध्यान जिम पर फोकस किया. ऐसा करके हर महीने अदनान का लगभग 10 किलो वजन कम हुआ. बताया जाता है कि उनका वजन अब 75 किलो है. 

अदनान सामी डाइट प्लान

* एक्सपर्ट ने उन्हें सफेद चावल, ब्रेड, चीनी और तेल से दूर रहने का सुझाव दिया.

* उन्होंने केवल सब्ज़ियों का सलाद, तंदूरी मछली और उबली हुई दाल और बिना तेल के

* अपने दिन की शुरूआत बिना चीनी की चाय से करते थे.

* दोपहर के भोजन में वे सिर्फ सब्ज़ियों के सलाद के साथ तंदूरी मछली लेते थे.

* रात के भोजन में वे रोटी या चावल के साथ केवल उबली हुई दाल या चिकन लेते थे

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button