तकनीकदिल्लीन्यूज़मध्य प्रदेश

आज से आपकी online थाली हुई महंगी, एक आर्डर पर लगेगा इतना चार्ज जानिए किस कंपनी का है ये प्लान

Swiggy News: आप भी घर बैठे खाना मंगवाते होंगे तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। ई-कामर्स कंपनी online कपंनी के फैसले के बाद से आपकी पर असर होगा। इसी बीच खबर सामने आई है कि (Swiggy) ने आपकी थाली के दाम बढ़ा दिए है। ऑफिस से थके हारे अगर आप घर आते हैं और आपका खाना बनाने का मन नहीं है तो आज हम सभी के पास ढेरों विकल्प मौजूद होते हैं। Swiggy, Zomato आदि कई ऐसे फूड डिलीवरी ऐप्स हैं जो लोगों को घर बैठे अपनी मन पसंद दुकान से खाना मंगाने की सुविधा देते हैं। आप सभी ने कभी न कभी (swiggy) से खाना जरूर आर्डर किया होगा। अब खाना आर्डर करना महंगा हो गया है। साथ ही Swiggy के आर्डर (order ) पर आपको अलग से फीस चार्ज देना होगा। अब आपको खाना आर्डर करना पहले से ज्यादा महंगा पड़ने वाला है। दरअसल, स्विग्गी ने कुछ शहरों में फूड आर्डर करने के चार्ज बड़ा दिए हैं।

हर आर्डर पर बढ़े इतने रूपए
बता दें कि Swiggy ने पर आर्डर पर ग्राहकों से 2 रुपये अतरिक्त बतौर प्लेटफार्म फीस चार्ज करना शुरू किया है. फिलहाल ये बड़े हुए दाम केवल हैदराबाद और बेंगलुरु के ग्राहकों के लिए लागू है। यानि अगर आप इन दो शहरों में रहते हैं और कितने का भी खाना आर्डर करते हैं तो आपको 2 रुपये अतरिक्त बतौर प्लेटफार्म फीस चुकाने होंगे। तो वहीं कंपनी का कहना है कि वो इस पैसे से डिलीवरी सर्विस को और बेहतर बनाएगी। मुंबई (Mumbai) और दिल्ली (Delhi)में फिलहाल ये बड़े हुए दाम लोगों को ऐप पर नहीं दिख रहे हैं। वैसे कहा जा रहा है कि कंपनी सभी जगह इन्हें लागू करेगी।

Read Also: News about Swiggy food cost and updates in News Watch India

इनमें मिलेगी छूट
साथ ही आपको ये भी बता दें कि सिर्फ फूड आइटम्स पर ही 2 रूपए का एक्सट्रा् चार्ड देना होगा। swiggy instamart पर ये लागू नहीं है। बता दें कंपनी एक दिन में देश भर में 20 लाख से ज्यादा आर्डर डिलवरी करती है। रमजान के महीने में हैदराबाद के लोगों ने 10 लाख बिरयानी और 4 लाख प्लेट आर्डर हुआ था। मार्च महीने में कंपनी ने बतया था कि उसने पिछले पिछले साल 33 मिलियन इडली प्लेट्स लोगों तक पहुचाए।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button