ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरमनोरंजन

Anant Ambani-Radhika Engaged: बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की सगाई में जमकर थिरकी मां नीता अंबानी, देखें वीडियो..

Latest News Ambani Family! Anant Ambani-Radhika Merchant Got Engaged: दुनियाभर में फेमस बिजनेसमैन (businessman) मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के छोटे बेटे अनंत अंबानी (Anant Ambani) और ‘एनकोर हेल्थकेयर’ के CEO और वाइस चेयरमैन (vice chairman) वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) शादी के बंधन में बंधने वाले हैं. राधिका और अनंत पिछले लंबे समय से एक-दूसरे के प्यार को प्यार करते हैं.

घर ‘एंटीलिया’ में किया में हुआ समारोह

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट ने 19 जनवरी 2023 को सगाई कर ली है. ये सगाई समारोह उन्होंने अपने घर ‘एंटीलिया’ में किया. जो उनके परिवार, और सम्मानित परंपराओं के बीच औपचारिक रूप से किया गया.इस दौरान अंबानी फैमिली ने मीडिया के लिए तस्वीरें भी खिंचवाई.

अंबानी परिवार

निभाई सभी पुरानी परंपराएं

समारोह स्थल और परिवार के मंदिर में बड़े उत्साह के साथ आयोजित की गईं. दोनों परिवारों ने एक-दूसरे को गिफ्ट भी दिये. इस दौरान दोनों परिवार ने गुजराती हिंदू परिवारों के बीच सदियों से चली आ रही परंपराएं जैसे गोल-धना और चुनरी विधि आदि का भी आयोजन किया गया. आपको बता दें कि, गोल-धना का अर्थ है ‘गुड़ और धनिये के बीज’.कार्यक्रम के दौरान इन चीजों को दूल्हे के घर पर दिया किया जाता है. दुल्हन का परिवार दूल्हे के घर गिफ्ट और मिठाई लेकर आता है और फिर कपल एक-दूजे को रिंग पहनाता है. इसी पुरानी परंपरा को निभाते हुए अनंत और राधिका ने एक-दूसरे को अंगूठी पहनाई और रिंग सेरेमनी (Ring Ceremony) के बाद कपल ने अपने बड़ों का आशीर्वाद प्राप्त किया.

Anant Ambani-Radhika Merchant

Read: Today’s News Anant Ambani-Radhika Merchant Got Engaged! News Watch India

मर्चेंट फैमिली का किया स्वागत

सगाई समारोह का ये उत्सव अनंत की बहन ईशा अंबानी (Isha Ambani) के नेतृत्व में अंबानी परिवार के साथ शुरू हुआ, जो राधिका और उनके परिवार को फंक्शन में आमंत्रित करने के लिए राधिका के घर पर आये थे, इसके बाद अंबानी परिवार ने अपने आवास पर आरती और मंत्रोच्चारण के बीच बिजनेसमैन फैमिली का शानदार से स्वागत किया

जब बेटे सगाई में जमकर थिरकी नीता अंबानी

इसके बाद पूरा परिवार समारोहों के लिए भगवान कृष्ण का आशीर्वाद लेने के लिए अनंत और राधिका के संग मंदिर गया. उसके बाद गणेश पूजा के साथ समारोह की शुरूआत करने के लिए समारोह स्थल पर पहुंचे और फिर पारंपरिक लगन पत्रिका का पाठ हुआ. गोल धना और चुनरी विधि के बाद अनंत और राधिका के परिवारों के बीच आशीर्वाद और गिफ्टों का लेन-देन हुआ. नीता अंबानी के नेतृत्व में अंबानी परिवार द्वारा डांस परफॉर्मेंस भी किया गया, जिसने समारोह में और भी चार-चांद लग गये.

बहन ईशा अंबानी ने की ring ceremony की घोषणा

बहन ईशा ने रिंग सेरेमनी (ring ceremony) शुरू होने की घोषणा की और अनंत व राधिका ने परिवार और दोस्तों के समक्ष रिंग एक्सचेंज किया और अपने शादी के लिए बड़ो का आशीर्वाद मांगा. अनंत और राधिका कई सालों से एक-दूसरे को जानते हैं. सगाई की ये रस्म उन्हें आने वाले महीनों में शादी के करीब ले आती हैं. फिलहाल दोनों परिवार कपल के लिए आशीर्वाद और शुभकामनाएं चाहते हैं.

Anant Ambani-Radhika Merchant

अनंत और राधिका के बारे में जानकारी

नीता और मुकेश अंबानी के बेटे अनंत ने US में ब्राउन यूनिवर्सिटी (Brown University) से पढ़ाई की है जिसके बादसे ही वो ‘रिलायंस इंडस्ट्रीज’ में अपनी सेवा दे रहे हैं, जिसमें ‘जियो प्लेटफॉर्म्स’ (Jio Platforms) और ‘रिलायंस रिटेल वेंचर्स’ (Reliance Retail Ventures) के बोर्ड में सदस्य हैं. वह मौजूदा समय में ‘रिलायंस इंडस्ट्रीज'(Reliance Industries) के ऊर्जा के कारोबार का देखते हैं. शैला और वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय (New York University) से ग्रेजुएट (Graduate) हैं और ‘एनकोर हेल्थकेयर’ के बोर्ड में डायेक्टर के रूप में कार्यरत हैं.

फिलहाल, NEWSWATCHINDIA.COM भी दोनों को सगाई की बधाई देते हैं. तो आपको इनकी Engagement की तस्वीरें कैसी लगीं? हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button