उत्तर प्रदेश

ज्ञानवापी पर सीएम योगी का बड़ा बयान, उमड़ पड़ी लाखों की भीड़!

CM Yogi Adityanath On Gyanwapi: अयोध्या तो बस झांकी है, काशी-मथुरा बाकी है…जी हां अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अब हर सनातनी की यही इच्छा है कि काशी और मथुरा में सनातन की विजय हो जाए। मथुरा और ज्ञानवापी का मुद्दा कोर्ट में चल रहा है। सियासत भी धुआंधार हो रही है। भारतीय जनता पार्टी के नेता भी एक्शन में नजर आ रहे हैं, लेकिन वहीं मुस्लिम पक्ष की बेचैनी बढ़ती जा रही है। इसी कड़ी में वाराणसी के ज्ञानवापी की ASI सर्वे रिपोर्ट पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( CM Yogi Adityanath ) ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि हमें इतिहास के दायरे में कोई कैद नहीं कर सकता है।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

दरअसल आपको बता दें कि ज्ञानवापी पर ASI की सर्वे रिपोर्ट में मंदिर होने के 32 सबूत मिलने के दावों पर पहली बार योगी आदित्यनाथ ने खुलकर प्रतिक्रिया दी है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( CM Yogi Adityanath ) ने कहा कि भारत की संस्कृति और भारत के लोग इतिहास से परे हैं। अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का जिक्र करते हुए योगी ने कहा कि ज्ञानवापी परASI रिपोर्ट बहुत कुछ कहती है। अयोध्या धाम में भक्त रोज नए रिकॉर्ड बना रहे हैं। श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए योगी सरकार ( CM Yogi Adityanath )ने खास इंतजाम किए हैं।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

एक तरफ ज्ञानवापी का मुद्दा अब जोरों पर चल रहा है, तो वहीं दूसरी ओर अयोध्या नगर से लेकर मंदिर परिसर तक जय श्रीराम का जयघोष गूंज रहा है। देश-विदेश से लेकर विभिन्न राज्यों और उत्तर प्रदेश के अलग अलग जिलों से रोजाना बड़ी संख्या में श्रद्धालु श्रीरामलला के दर्शन को पहुंच रहे हैं अयोध्या में पिछले छह दिनों 15 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने श्रीरामलला के दर्शन किए हैं। जानकारी के मुताबिक रोजाना दो लाख से अधिक रामभक्त श्रीरामलला के दरबार में सुगमता पूर्वक पहुंचकर दर्शन-पूजन कर रहे हैं।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

बता दें कि रविवार को भी करीब दो लाख की संख्या में श्रद्धालुओं ने श्रीरामलला के दर्शन किए। 23 जनवरी को तो रिकॉर्ड 5 लाख श्रद्धालुओं ने रामलला के दर्शन किए।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर एक हाई लेवल कमेटी बनाई गई है और इन्हीं की देखरेख में श्रद्धालुओं को सुगमता के साथ दर्शन-पूजन की व्यवस्था भी कराई जा रही है। अयोध्या में रामभक्तों की बढ़ती संख्या की वजह से यहां की अर्थव्यवस्था को नई रफ्तार देखने को मिल रही है।रामभक्तों की ये खुशी औऱ भक्ति इसलिए है, क्योंकि 500 साल बाद रामलला मंदिर में विराजमान हुए हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button