Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

Govinda Joins Politics Latest News: गोविंदा राजनीति में लौटे, चुनावी मौसम में शिवसेना में हुए शामिल

Govinda Joins Politics Latest News: 28 मार्च 1990 के दशक के मशहूर अभिनेता गोविंदा, जो अपनी बेहतरीन कॉमिक टाइमिंग और डांस स्टेप्स के लिए जाने जाते हैं, वह गुरुवार 28 मार्च को मुंबई में सत्तारूढ़ शिवसेना में शामिल हो गए। इस तरह से उन्होंने 14 साल के अंतराल के बाद राजनीति में वापसी की है।

मुंबई: कांग्रेस के पूर्व लोकसभा सांसद ने चुनावी मौसम के समय महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में शिवसेना का दामन थामा। दशकों लंबे करियर में कई सुपरहिट फिल्में देने वाले गोविंदा ने 2004 में चुनावी राजनीति में धमाकेदार एंट्री की थी।

‘हीरो नंबर 1’ के अभिनेता उस साल एक ‘विशालकाय हत्यारे’ के रूप में उभरे, जब उन्होंने मुंबई उत्तर लोकसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में भाजपा के दिग्गज राम नाइक को हराया। बता दे की, 60 साल के गोविंदा का शिंदे ने अपनी पार्टी में वेलकम करते हुए कहा कि, वह समाज के सेक्शंस में से एक पॉपुलर व्यक्ति हैं।

गोविंदा जिन्होंने 1980 के डिकेड में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी और जिनकी फिल्म बड़े पैमाने पर फैमिली एंटरटेनमेंट वाली थी, उन्होंने इस मौके पर इमोशनल होते हुए कहा कि, राजनीति में 2004 से लेकर 2009 तक अपने पहले कार्यकाल के बाद, उन्हें यह कभी नहीं लगा था कि वह उसी क्षेत्र फिर से में वापस आएंगे। उन्होंने कहा, “मैं 14 साल के वनवास के बाद (राजनीति में) वापस आया हूं।”

बता दे के सीनियर एक्टर गोविंदा का पूरा नाम गोविदा आहूजा है। गोविंदा ने कहा कि, अगर उन्हें मौका मिला तो वह art और culture के क्षेत्र में काम करेंगे।

राजनीति में दोबारा प्रवेश करने के बाद उन्होंने कहा कि शिंदे के सीएम बनने के बाद से मुंबई अधिक सुंदर और विकसित दिख रही है, हालांकि एक अलग राजनीतिक पार्टी के बैनर तले, जो ऐसे समय में हो रहा है जब देश लोकसभा चुनावों के बीच में है।

अभिनेता ने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लीडरशिप में देश का विकास इनक्रेडिबल है। शिंदे जिन्होंने 2022 में सीएम की पोस्ट संभाली थी उन्होंने कहा कि, मुंबई में पॉजिटिविट और प्रोस्पेरिटी है और साथ है मुंबई में पॉल्यूशन का लेवल भी कम हो रहा है।

सीएम ने कहा कि बहुमुखी अभिनेता बिना किसी पूर्व शर्त के उनकी पार्टी में शामिल हुए हैं और उन्होंने इस बात को खारिज कर दिया कि उनका पार्टी में शामिल होना चुनावों से जुड़ा हुआ है।

शिंदे का यह भी कहना है की, “गोविंदा प्रोग्रेस के एडवोकेट हैं। वह मोदीजी की डेवलपमेंट पॉलिसीज से प्रभावित हैं। वह फिल्म इंडस्ट्री के वेलफेयर और प्रोग्रेस के लिए कुछ करना चाहते हैं। मुझे यकीन है कि, वह फिल्म इंडस्ट्री और सरकार के बीच की कड़ी बनेंगे। वह किसी भी शर्त के बिना हमारे साथ शामिल हुए हैं।”

शिवसेना नेता ने कहा, “गोविंदा राम राज्य में आ गए हैं और उन्होंने अपना वनवास समाप्त कर दिया है।” शिवसेना भाजपा की एसोसिएट है।

मुख्यमंत्री ने कहा, “मेरी सरकार विकास और जनता की समर्थक है और वह (सरकार की नीतियों से) प्रभावित हैं।” यह पूछे जाने पर कि क्या अभिनेता को मुंबई उत्तर-पश्चिम लोकसभा सीट से मैदान में उतारा जाएगा, शिंदे ने इस बात को क्लियर किया कि उन्होंने कोई शर्त नहीं रखी है।

उन्होंने कहा, “वह सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री के लिए काम करना चाहते हैं।” उन्होंने कहा कि गोविंदा चुनाव टिकट के लिए पार्टी में शामिल नहीं हुए हैं।

शिंदे ने कहा कि राज्य में सत्तारूढ़ ‘महायुति’ गठबंधन की अगुआई करने वाली शिवसेना जल्द ही लोकसभा उम्मीदवारों की सूची जारी करेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा, “महायुति (महाराष्ट्र में) सभी 48 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। हमारी सरकार घर से चलने वाली सरकार नहीं है। हम मैदान में काम करने वाले लोग हैं और लोगों के कल्याण के लिए काम करते हैं।”

सत्तारूढ़ गठबंधन में शिवसेना, भाजपा और अजीत पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी शामिल है। एनसीपी (शरदचंद्र पवार) नेता जयंत पाटिल द्वारा गोविंदा को “फ्लॉप एक्टर” कहे जाने के सवाल पर शिंदे ने जोर देकर कहा कि एक फिल्म कलाकार का अपमान करना पूरे मनोरंजन उद्योग का अपमान करने के बराबर है। विपक्षी शिवसेना (यूबीटी) ने अभिनेता के शामिल होने पर शिंदे पर तंज कसा और भाजपा नेता नाइक के पिछले आरोपों को याद किया कि गोविंदा ने 2004 में उन्हें हराने के लिए अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की मदद ली थी।

इंस्टाग्राम पर उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी के आधिकारिक हैंडल ने नाइक के आरोपों की पुरानी खबर पोस्ट की और आश्चर्य जताया कि क्या शिंदे ने अभिनेता को शिवसेना में शामिल करने से पहले अपने सहयोगी भाजपा से सहमति ली थी।

शिवसेना (यूबीटी) ने पोस्ट में पूछा, “क्या आपने गोविंदा को शामिल करने से पहले भाजपा से ठीक से पूछा है, जिन पर उसी भाजपा द्वारा दाऊद की मदद लेने के आरोप लगे थे?” अभिनेता ने तब नाइक के आरोपों को खारिज कर दिया था।

मुंबई से भाजपा के दिग्गज नेता नाइक 1999 से 2004 के बीच केंद्रीय मंत्री रहे और उत्तर प्रदेश के राज्यपाल भी रहे। गोविंदा के हाथों उनकी हार, जो उस समय राजनीति में नए थे, 2004 के लोकसभा चुनावों में सबसे बड़ी चुनावी हार में से एक थी।

शिवसेना नेता विजय शिवतारे के पुणे जिले में उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के गृह क्षेत्र बारामती लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के बारे में पूछे जाने पर, सीएम शिंदे ने कहा कि उनके सहयोगी ने स्पष्ट किया है कि इस मामले पर पार्टी का निर्णय उनके लिए अंतिम है और उन्होंने कहा, “मैं उनका आभारी हूं।”

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button