ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Hindenburg-Adani: राजनीतिक रूप ले चुका है हिंडनबर्ग-अडानी विवाद

हिंडनबर्ग-अडानी ( Hindenburg-Adani) विवाद को लेकर विपक्ष लगातार बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को निशाना बना रहा है इस पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्ष पर निशाना साधा है और पहली बार हिंडनबर्ग-अडानी विवाद बोला है अडानी ने इस विवाद पर कुछ भी बोलने से मना कर दिया है, क्योंकि मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में लंबित है. अमित शाह(Amit Shah) ने कहा कि इस मामले पर अभी कुछ भी बोलना उनके लिए सही नहीं होगा, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने मामले निर्णय लिया है. अडानी ने कहा कि बीजेपी के लिए छिपाने या डरने के लिए कुछ भी नहीं है.
अमित शाह ने रिपोर्ट से बात करते हुए कहा, ‘सुप्रीम कोर्ट ने हिंडनबर्ग-अडानी विवाद (Hindenburg-Adani Row) मामले पर निर्णय लिया है अगर मामला सुप्रीम कोर्ट के संज्ञान में है तो एक मंत्री के रूप में मेरे लिए किसी तरह की टिप्पणी करना सही नहीं है. लेकिन, इसमें भाजपा के लिए छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है और डरने की कोई बात नहीं है.

अमित शाह ने कहाँ कोर्ट हमारे कब्जे में नहीं

अन्य विपक्षी दलों द्वारा ,कांग्रेस (Congress) और बीजेपी द्वारा सरकारी संस्थानों पर कब्जा करने के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर अमित शाह ने कहा कि उन्हें अदालत जाना चाहिए कोर्ट हमारे कब्जे में नहीं है. वे अदालत क्यों नहीं जाते? जिस समय जब पेगासस का मुद्दा उठाया गया था मैंने कहा था कि अदालत में सबूतों के साथ जाओ वे केवल हंगामा करना जानते हैं जो लोग अदालत गए थे, अदालत ने पेगासस का संज्ञान लिया और अपना निर्णय भी दिया जांच भी की गई थी

राजनीतिक रूप मे बदला हिंडनबर्ग-अडानी विवाद

हिंडनबर्ग-अडानी विवाद (Hindenburg-Adani Row) कांग्रेस (Congress) और अन्य विपक्षी दलों द्वारा सरकार के खिलाफ पक्षपात के आरोप लगाने के साथ एक बड़े राजनीतिक विवाद में बदल गया है विपक्षी पार्टियों ने संसद के बजट सत्र के दौरान संयुक्त संसदीय समिति की जांच की मांग करते हुए इस मुद्दे को उठाया. विपक्षी दलों ने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा है उन्होंने अडानी समूह में एलआईसी (LIC) और कुछ सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों(Bank) के निवेश पर सवाल उठाए हैं हालांकि, सरकार ने सार्वजनिक उपक्रमों और नियामक निकायों के आरोपों को खारिज कर दिया है इसके साथ ही सरकार ने मानदंडों का पालन करने के बारे में बयान भी जारी किया है.

अमित शाह ने कांग्रेस के आरोपों पर क्या दिया जवाब

लोकसभा में राहुल गांधी के अडानी समूह से संबंधित हालिया भाषण के बारे में पूछे जाने पर अमित शाह ने जवाब दिया, ‘यह कांग्रेस नेता या उनके स्क्रिप्ट राइटर्स को तय करना है कि वह क्या भाषण देना चाहते हैं.’ अमित शाह ने राहुल गांधी के भाजपा के खिलाफ घोर पूंजीवाद (crony capitalism) के आरोप पर प्रतिक्रिया देते हुए अमित शाह ने कहा, ‘कोई सवाल ही नहीं है. कोई भी आज तक बीजेपी के खिलाफ इस तरह के आरोप नहीं लगा सका है

ये भी पढ़ें- लगता है पीएम मोदी का गांधी वनाम  नेहरू वाला बयान राहुल गांधी को कुछ ज्यादा ही चुभ गया

12 लाख करोड़ रुपये के घोटाले हुए थे.’उनके (CONGRESS) काल में एजेंसियां चाहे वह सीएजी (CAG)हों या सीबीआई(CBI), उन्होंने भ्रष्टाचार का संज्ञान लेते हुए मामले दर्ज किए थे.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button