उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

लखनऊ में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में हिस्सा लेंगे पीएम मोदी और अमित शाह 

Lucknow News (लखनऊ समाचार)! संसद में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच भले ही तनातनी जारी हो लेकिन बीजेपी की नजर यूपी में आयोजित होने जा रहे ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को सफल बनाने की है। माना जा रहा है कि इस समिट के सफलता से यूपी की आर्थिक दशा तो बदलेगी ही यूपी की सियासत भी बदल जाएगी। बीजेपी का फोकस आगामी लोकसभा चुनाव में यूपी की सभी सीटों को जीतने की है। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के जरिये यूपी की दशा बदलती है तो निश्चित तौर पर बीजेपी को इसका बड़ा लाभ मिल सकता है। इस समिट में खास तौर पर पीएम मोदी और गृहमंत्री शाह काफी इंटरेस्ट ले रहे है। लखनऊ में यह  आयोजन दस तारीख से 12 तारीख तक होने जा रहा है। इसकी तैयारी बड़े स्तर पर की जा रही है। दुनिया के कई देशो के उद्योगपति इस आयोजन में हिस्सा लेने आ रहे हैं।            

लखनऊ में आयोजित हो रहे इस ग्लोबल समिट के बारे में यह कहा जा रहा है कि इसमें खास तौर पर अमित शाह हिस्सा लेंगे। इसके अलावा २० से ज्यादा केंद्रीय मंत्रियों के भी इसमें भाग लेने की जानकारी मिल रही है। इस समिट का उद्घाटन पीएम मोदी करेंगे। खबर के मुताबिक गृह मंत्री शाह समिट  के दूसरे दिन प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ  एक सत्र को सम्बोधित भी करेंगे। रोचक जानकारी ये है कि जिन हाल और हैंगर में समिट आयोजित किये जायेंगे उनके नाम वाल्मीकि ,व्यास ,दधीचि ,भारद्वाज और वशिष्ट रखे गए हैं। ये सभी भारत के महान संत हैं। इन संतो के नाम के जरिये हिन्दू वोटरों को खींचने की रणनीति मानी जा रही है।

      Read: UP News! PM Narendra Modi likely to open Lucknow Global Investors’ Summit – NWI

 अभी तक की जो जानकारी है उसके मुताबिक समिट का उद्घाटन वाल्मीकि हाल में सुबह दस बजे होना है। प्रधानमंत्री इस कार्यक्रम में खुद शिरकत करेंगे। इसके बाद अगले सत्र की अध्यक्षता इलेक्ट्रॉनिक और आईटी मंत्री अश्वनी वैषणव करेंगे। खबर के मुताबिक सूबे के इलेक्ट्रॉनिक्स मंत्री योगेंद्र उपाध्याय व्यास हैंगर में होने वाले कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। जानकारी के मुताबिक बड़ी संख्या में इस क्षेत्र में इन्वेस्ट होने की सम्भावना है।            

एक और जानकारी सामने आ रही है। बीजेपी जहां अगले लोकसभा चुनाव में जीत की हर सम्भावना पर काम कर  रही है वही अमित शाह की नजर अगले ओलम्पिक खेल पर जा टिकी है। अगला ओलम्पिक खेल 2036 में होना है और अमित शाह चाहते हैं कि यह आयोजन भारत।  जानकारी के मुताबिक़ इस खेल की मेजबानी को लेकर गुजरात सरकार बोली  तैयारी  भी कर रही है। इस मेजबानी को लेकर गृहमंत्री शाह खुद काफी दिलचस्पी भी ले रहे हैं।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button