बड़ी खबरबिहारराजनीति

बिहार में नौकरी मांगोगे तो लाठी मिलेगी!

Bihar Protest:  बिहार (Bihar) में सरकार भले ही बदल गई हो, भले ही रामराज्य का दावा किया जाता हो….लेकिन सच्चाई, हकीकत आज भी वही है। बिहार में नौकरी मांगोगे तो लाठी मिलेगी, रोजगार मांगोगे तो हवालात की हवा खाने को मिलेगी। ये बिहार है, यहां पर बेरोजगारी चरम पर रहती है, युवाओं के अंदर काम करने का जोश,जूनून तो है, लेकिन सरकार के पास नौकरी देने को नहीं है।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

दरअसल आपको बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) लगातार ये दावा करते हैं कि बिहार में ALL IS WELL है, लेकिन साहब सच्चाई किसी से जुदा नहीं है, तस्वीरें हकीकत को उजागर कर देती हैं। बिहार में रेलवे में सहायक लोको पायलट की रिक्तियों की संख्या बढ़ाने के लिए बड़ी संख्या में छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं, सरकार के खिलाफ नारेबाजी की जा रही है…सड़कों पर छात्र अपने हक की लड़ाई लड़ रहे हैं, लेकिन सरकार मौन है, जिम्मेदार खामौश है…और प्रशासन के हाथों में लाठी है, वो लाठी जो देश के युवाओं पर भांजी जा रही है। रेलवे में सहायक लोको पायलट की रिक्तियों की संख्या बढ़ाने को लेकर चल रहे प्रदर्शन को देखते हुए जिला प्रशासन (Police) ने धारा-144 लागू कर दी है।

दरअसल आपको बता दें कि बिहार की राजधानी पटना में भारी बवाल है, सड़कों पर हल्लाबोल है, जिसको देखते हुए पटने के रेलवे स्टेशनों पर धारा 144 लागू कर दी है। यानी की अगर छात्रों ने हल्लाबोल की कोशिश भी की तो तुरंत जेल होगी। ये आदेश जिला प्रशासन की ओर से जारी किया गया है।

बताया जा रहा है कि सदर अनुमंडलाधिकारी न्यायालय से जारी आदेश में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि जो छात्र सालों से तैयारी कर रहे हैं, अब उनका हक छीनने की कोशिश की जा रही है। सहायक लोको पायलट के पद पर भर्ती के लिए निकाली गई रिक्तियों को बढ़ाने की मांग की जा रही है, जिसके लिए छात्र दिन रात धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। एक तरफ तो छात्रों का हल्ला है, तो वहीं दूसरी ओर प्रशासन का डंडा है। इस हल्लाबोल में अगर किसी को सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है तो वो हैं आमजन।

ना तो छात्र झुकने को तैयार हैं और ना ही प्रशासन अपने डंडे पर ब्रेक लगा रहा है। सरकार (Nitish Government) को तो छात्रों से कोई मतलब ही नहीं है। क्योंकि सरकार तो बस चुनावों में व्यस्त है।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

दरअसल आपको बता दें कि खबर ये भी सामने आ रही है कि आगामी दिनों में छात्र बड़े स्तर पर आंदोलन और प्रदर्शन कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि छात्रों का ये प्रदर्शन उग्र रूप ले सकता है। छात्र सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचा सकते हैं, ट्रेनों में आग लगा सकते हैं और माहौल को भी खराब कर सकते हैं। इन सबको देखते हुए जिला प्रशासन (Police) ने धारा-144 लागू कर दी है। यानी की संकेत साफ है कि अगर बिहार में माहौल खराब करने की कोशिश की तो एक्शन तगड़ा ही होगा।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button