Sliderकरियरट्रेंडिंगन्यूज़पढ़ाई-लिखाई

IIM लखनऊ के स्टूडेंट की लगी लॉटरी, मिला 1.23 करोड़ का पैकेज, 576 छात्रों बीच 634 नौकरियां

Lucknow IIM Lucknow 2024 pavkage Update

IIM Lucknow Placement Package: PGP के 38वें और ABM के 19वें बैच को शत-प्रतिशत प्लेसमेंट मिला है। औसतन 30 लाख सालाना पैकेज के साथ 576 स्टूडेंट्स को 634 जॉब ऑफर मिले। मार्केट में नौकरी के लिए चुनौतीपूर्ण स्थिति के बावजूद IIM लखनऊ ने एक बार फिर देश के शीर्ष बी-स्कूलों में स्थिति मजबूत की है।
IIM लखनऊ के एक स्टूडेंट को 1.23 करोड़ रुपये का सालाना पैकेज मिला है। वहीं औसत 30 लाख रुपये सालाना पैकेज के साथ शत-प्रतिशत प्लेसमेंट हुआ है। दरअसल IIM लखनऊ में पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम (PGP) का 38वां बैच और एग्री बिजनेस मैनेजमेंट (ABM) का 19वां बैच 2024 में पास आउट हो रहा है। आपको बता दे आयोजित किए दोनों चरणों के 576 576 स्टूडेंट्स प्लेसमेंट की व्यवस्थता की गई थी. इस पूरे कार्यक्रम मे 250 से ज्यादा कंपनियों ने भाग लिया था। जिसमें कई घरेलु कंपनियों के साथ कई बड़ी मल्टीनेशनल विदेशी कंपनियो ने भी हिस्सा लिय़ा था

कंपनियों की तरफ से कुल 634 जॉब ऑफर दिए गए।

स्टूडेंट्स अफेयर्स एंड प्लेसमेंट (students affairs and placement) की चेयरपर्सन प्रो. प्रियंका शर्मा ने बताया कि एक अंतरराष्ट्रीय कंपनी से एक स्टूडेंट को 1.23 करोड़ रुपये सालाना का पैकेज दिया है। इसके अलावा अपने देश की ही एक प्रतिष्ठित कंपनी ने एक स्टूडेंट को 65 लाख रुपये सालाना का पैकेज दिया है। औसतन 30 लाख रुपये के पैकेज के साथ शत-प्रतिशत प्लेसमेंट हुआ है। प्रो़ प्रियंका शर्मा का कहना है कि मार्केट में नौकरी के लिए चुनौतीपूर्ण स्थिति के बावजूद IIM लखनऊ ने एक बार फिर देश के शीर्ष बी-स्कूलों में स्थिति मजबूत की है।

इन प्रमुख कंपनियों ने दिए ऑफर

एबीजी (ABJ), एक्सेंचर, अदानी ग्रुप, एवेंडस कैपिटल, बेन एंड कंपनी, बीसीजी (BCG), डेलॉइट, मैकिन्से, माइक्रोसॉफ्ट, ओला, पीडब्ल्यूसी, समाग्रा, शेल, वीज़ा, टारगेट, टीएएस, एबइनबेव, एयरटेल, बजाज कंज्यूमर केयर, डाबर, डेल्हीवरी, एस्सार ग्रुप, एचयूएल, प्रॉक्टर एंड गैंबल, एवेंडस कैपिटल, एडीएम कैपिटल, अर्पवुड कैपिटल, गोल्डमैन, एचएसबीसी, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, आईआईएफएल, जेएम फाइनेंशियल, काबिल फाइनेंस, एनआईआईएफ व अन्य।

तो अल्मनाई से मिली मदद?

भारत के प्रतिष्ठित संस्थानो में शुमार आईआईएम लखनऊ (IIM Lucknow) के 72 ऐसे विद्धार्थी के जिनको कुछ हफ्तों पूर्व तक अच्छा प्लेसमेंट ऑफर मिलना मुश्किल हो गया था। इसके लिए संस्थान ने अल्मनाई को मेसेज करके अनुरोध किया था। यह मेसेज वायरल भी हुआ था। सूत्रों की मानें तो इस मैसेज के बाद अल्मनाई ने कनेक्शन और नेटवर्क के जरिए इन स्टूडेंट्स को अच्छी नौकरी दिलाने में मदद की है। जिसके चलते इस बार भी आईआईएम लखनऊ (IIM Lucknow) ने शत-प्रतिशत प्लेसमेंट के लक्ष्य को पूरा कर लिया है। पिछले साल भी PGP के 37वें बैच और एजीएम के 18वें बैच को 100% प्लेसमेंट मिला था। 556 स्टूडेंट्स के लिए 632 जॉब ऑफर आए थे। इस बार भी 576 स्टूडेंट्स को 634 जॉब के ऑफर मिले।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button