खेलट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

जसप्रीत बुमराह बने एक बेटे के पिता, बेटे को दिया राम के सबसे शक्तिशाली योद्धा का नाम

Jasprit Bumrah Becomes Father: भारतीय स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह और उनकी एंकर वाइफ संजना गणेशन ने एक बेटे को जन्म दिया है। बुमराह ने ट्विटर (X.com) पर बेटे की पहली फोटो साझा करते हुए अपने बेटे का नाम भी बता दिया है। उन्होंने यह नाम राम के सबसे बड़े योद्धाओं में से एक के नाम पर रखा है…

Jasprit Bumrah became the father of a son

Read: Sports News Update in Hindi | Breaking News in Hindi | News Watch India

एक तरफ श्रीलंका में टीम इंडिया नेपाल पर चढ़ाई की तैयारी कर रही है वहीं दूसरी तरफ एक दिन पहले ही जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) अचानक अपने देश वापस लौट आए है। पता चला कि जसप्रीत बुमराह पूरी तरह फिट हैं लेकिन उनकी पत्नी संजना गणेशन मां बनने वाली हैं। वह अपने बच्चे के जन्म देते वक्त वाइफ के साथ रहना चाहते थे और नेपाल के विरुद्ध बहुत बड़ा मुकाबला भी नहीं था तो वह अपने देश लौट आए।

जसप्रीत बुमराह ने बेटे को दिया किस महान योद्धा का नाम?

आपको बता दें बुमराह ने ट्विटर अब X.com पर एक फोटो साझा करते हुए अपनी खुशियों का इजहार किया है। उन्होंने कहा संजना ने एक बेटे को जन्म दिया है। इतना ही नहीं, उन्होंने बच्चे को नाम भी दे दिया है। दिलचस्प बात तो यह है कि रावण की लंका कही जाने वाली श्रीलंका से वापस लौटने पर उन्होंने बेटे को जो नाम दिया वह भारतीय पौराणिक गाथाओं का सबसे बड़े महाबली योद्धा का नाम था।

राम के सबसे बड़े योद्धा का दिया नाम

आपको बता दें क्रिकेटर बुमराह (Jasprit Bumrah) ने अपने बेटे का नाम अंगद रखा है। उन्होंने लिखा- हमारा छोटा परिवार बड़ा हो गया है और हमारा दिल जितना हमने कभी सोचा था उससे कहीं अधिक खुशी से भरा हुआ है। 4 सितंबर यानि आज सुबह हमने अपने छोटे बेटे अंगद जसप्रीत बुमराह का इस संसार में स्वागत किया। हम बहुत खुश हैं।

अंगद का पैर नहीं हिला सके थे रावण के शूरवीर योद्धा

रामायण के मुताबिक उस योद्धा का नाम अंगद है, जिन्होंने लंका में अपना ऐसा पैर जमाया कि रावण की सभा के बड़े-बड़े महारथी भी इस पैर को नहीं हिला पाए थे। इतना ही नहीं, महाबलशाली बाली के बेटे अंगद को हनुमान के बराबर बल वाला भी आंका जाता है। खैर, जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) सुपर-4 के मैच के लिए वापस श्रीलंका लौटेंगे, जहां भारतीय टीम की पाकिस्तान से भिड़ंत की उम्मीद है। इस मुकाबले में भारतीय टीम की जीत बुमराह के प्रदर्शन पर भी निर्भर करेगी।

नेपाल के खिलाफ आज कौन लेगा बुमराह की जगह, क्या ऐसी होगी प्लेइंग XI?

इंडियन क्रिकेट टीम का सामना 4 सितंबर यानि आज सोमवार को नौसीखिया नेपाल से होगा। टॉस का सिक्का उछलते ही नेपाल, इंडिया के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल खेलने वाला विश्व का 20वां देश बन जाएगा।

india vs nepal

एशिया कप के लिए श्रीलंका में व्यस्त जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) अचानक मुंबई लौट आए हैं। वह नेपाल के खिलाफ आज होने वाला मैच नहीं खेलेंगे। अब टीम मैनेजमेंट को बुमराह की जगह नए तेज गेंदबाज का चुनाव करना होगा, जो नेपाल के खिलाफ दोपहर 3 बजे से शुरू होने वाले मुकाबले में भाग लें सके।

शमी या कृष्णा किसका होगा टीम में स्वागत

पाकिस्तान के खिलाफ टूर्नामेंट के पहले मुकाबला भारत के जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के साथ था जबकि शार्दुल ठाकुर बतौर तीसरे पेसर शामिल किए गए थे, जिनका चयन उनकी बैटिंग क्षमता के चलते ही हुआ था। अब बुमराह के बाहर होने के बाद रोहित शर्मा के पास मोहम्मद शमी और प्रसिद्ध कृष्णा जैसे 2 मजबूत विकल्प हैं। शमी वनडे क्रिकेट में भारत के मुख्य और अनुभवी गेंदबाज हैं तो प्रसिद्ध कृष्णा भी अपनी एक्स्ट्रा पेस-बाउंस से बल्लेबाजों को परेशान करना जानते हैं। बुमराह की ही तरह वह भी लंबे वक्त तक एनसीए में रीहेब से गुजरकर टीम में शामिल किए गए हैं।

बुमराह का होता फिटनेस टेस्ट

बारिश होने का कारण पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले की दूसरी पारी ही शुरू नहीं हो सकी, ऐसे में टीम इंडिया के गेंदबाज टूर्नामेंट में पहली बार नेपाल के खिलाफ ही गेंदबाजी करते। यदि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) मुकाबला खेलते तो टीम मैनेजमेंट यह देख लेता कि उनका स्पीड स्टार 10 ओवर करने और 50 ओवर तक फील्डिंग करने में किस हद तक सक्षम हैं।

भारत-नेपाल की होगी पहली बार की टक्कर

ऐसा पहली बार होने जा रहा है जब नेपाल की टीम भारत के खिलाफ उतरेगी। भारत की वनडे रैंकिंग 3 है तो नेपाल 15वें पायदान पर मौजूद है। टीम इंडिया यदि टॉस जीत जाती है तो पहले बैटिंग करते हुए ढेर सारे रन बनाना चाहेगी। खासतौर पर टॉप ऑर्डर पिछले मुकाबले की असफलता को भुलाकर इसमें अपने हाथ खोलना चाहेगा।

भारत की playing XI: रोहित शर्मा (captain), ईशान किशन (wicket kipper), शुभमान गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी.

नेपाल की playing XI: रोहित पौडेल (captain), आसिफ शेख (wicket kipper), आरिफ शेख, कुशल भुर्तेल, सोमपाल कामी, गुलशन झा, कुशल मल्ला, संदीप लामिछाने, करण केसी, ललित राजबंशी, दीपेंद्र सिंह ऐरी.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button