Live Updateट्रेंडिंग

ममता बनर्जी का गृह मंत्री शाह पर पलटवार ,कहा नागरिकता के मुद्दे पर बीजेपी कर रही गुमराह

West Bengal Political News: जैसे -जैसे लोकसभा (Loksabha) की तारीख नजदीक आ रही है दलों का राजनीतिक मिजाज भी बदल रहा है और आरोप -प्रत्यारोप की कहानी भी बढ़ती रही है। कोई किसी को छोड़ने के मूड में नहीं है। मंगलवार को गृहमंत्री शाह बंगाल पहुंचे थे और ममता सत्कार पर जमकर हमला किया था। शाह तो गए थे अपनी पार्टी की स्थिति का आकलन करने। उन्होंने किया भी। पार्टी के लोगों के साथ बैठक भी की और प्रदेश के अधिकतर सीटें जीतने का दावा भी किया। कैसे ममता को पटखनी दी जाए इसको लेकर रणनीति भी बनाई। चलते -चलते उन्होंने कहा कि बंगाल (Bengal)में नागरिकता कानून लागू किया जाएगा ताकि सबको न्याय मिले। शाह ने ममता सरकार पर हमला भी किया और कहा कि यह सरकार कुछ लोगों के लिए काम कर रही है और यह सरकार भ्रष्टाचार में डूबी हुई है। शाह ने यह भी कहा कि लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) में 35 सीटें बीजेपी (BJP) को मिलनी चाहिए इसके साथ ही उन्होंने पार्टी (Party)के लोगो को यह भी कहा कि विधान सभा चुनाव (Election) में हम सरकार बनाएंगे और फिर एक अलग तरह की राजनीति होगी जिसमे सबका विकास होगा।


शाह के जवाब में आज ममता बनर्जी (Mamta banerjee)ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि नागरिकता के मुद्दे पर बीजेपी देश के लोगों को गुमराह कर रही है। बीजेपी अपने राजनीतिक लाभ के लिए इस मुद्दे का इस्तेमाल कर रही है। लेकिन इसका कोई लाभ उसे नहीं मिलेगा।
24 परगना के चकला में एक सार्वजनिक कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए ममता ने कहा हमने राज्य के सभी मंत्रियों को लोगों से जुड़ने की बात कही है। राज्य के सभी मंत्री अपने -अपने इलाके के लोगों से मिल भी रहे हैं और उनकी समस्याओं को भी देख रहे हैं। केंद्र सरकार (Central Government )ने हमारा फंड रोक रखा है लेकिन हम राज्य के विकास के लिए अपना बेहतरीन प्रयास कर रहे हैं और आगे भी यह प्रयास जारी रहेगा। ममता ने कहा कि कुछ लोग बार -बार यहाँ आते हैं और लोगों को गुमराह करके चले जाते हैं। लेकिन जनता उनकी सच्चाई को जानती है। जनता भटकने वाली नहीं है। आगामी लोकसभा चुनाव में उन्हें पता चल जाएगा कि बंगाल में उनकी हालत कैसी है।


ममता ने कहा कि इंडिया गठबंधन (INDIA Alliance) पूरी टकट के साथ बीजेपी का मुकबला करने को तैयार है। बंगाल में इस लड़ाई का नेतृत्व टीएमसी (TMC)करेगी और बीजेपी को मात देगी। बीजेपी को अपने बारे में सोंचने की जरूरत है। वह दूसरों के बारे में बात न करे। अगले चुनाव में उसकी क्या हालत होगी उस पर उसे गौर करना चाहिए।
बता दें कि मंगलवार को अमित शाह ( Amit Shah )ने यह भी कहा था कि कभी -कभी बंगाल की सरकार शरणार्थियों को गुमराह करने की कोशिश करती है। लेकिन मैं साफ तौर पर कहता हूँ कि यह देश का कानून है और कोई भी इसे लागू होने से नहीं रोक सकता। बता दें कि टीएमसी ने साल 2019 में संसद से पारित हुए सीएए कानून का विरोध करती रही है। अब इस कानून को लेकर बीजेपी और टीएमसी आमने -सामने है। जानकार यह भी मानते हैं कि बीजेपी अगर यह कानून लागु करती है तो संभव है कि इसका कुछ लाभ बीजेपी को मिल भी जाए क्योंकि बड़ी संख्या में हिन्दू बीजेपी के पक्ष में जा सकते हैं। लेकिन जानकारों का यह भी कहना है कि फिर भो बीजेपी सर्कलर यहाँ बनाने की हलोट में नहीं होगी। बीजेपी का जो नया वोट बैंक बना है अब उसमे ज्यादा बढ़ोतरी नहीं हो सकती। ममता बनर्जी की कोशिश यही है कि उनसे जो लोग भटक गए हैं उन्हें फिर से साथ लेकर बीजेपी को भारी हार दी जाए।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button