तकनीकन्यूज़

विवाह से पहले ही थे पत्नी के प्रेमी से संबंध, पता चलते ही बिना तलाक पत्नी प्रेमी को सौंपी

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के रामपुर जनपद में एक पति-पत्नी और वो का बड़ा ही दिलचस्प मामला प्रकाश में आया है। आमतौर पर यदि किसी पति को अपनी नवविवाहित पत्नी के बारे में पता चले कि उसका विवाह से पहले ही किसी युवक के साथ अवैध संबंध थे, तो उसका गुस्सा होना स्वाभाविक है। कई बार दोनों में इस बात को लेकर इतना तनाव और मनमुटाव हो जाता है कि बात तलाक तक पहुंच जाती है।

उत्तर प्रदेश के रामपुर जनपद में एक विवाहित युवक ने अपनी पत्नी के विवाह पूर्व संबंधों का पता चलने पर किसी तरह का हंगामा या हो-हल्ला मचाने की बजाय शांति और समझदारी से काम लिया और पत्नी के साथ जो सलूक किया, उससे उसकी पत्नी और उसका प्रेमी बहुत खुश हैं। इस नवविवाहित युवक के व्यवहार की क्षेत्र में भी भूरि-भूरि प्रशंसा हो रही है। हां, उसका ससुर जरुर नाराज है।

अगर आप किसी से प्यार करते हैं तो जरूर पढ़ें ये खबर, जानें कैसे हो जाता है  प्रेम If you love anyone then read this news - News Nation

पति-पत्नी और वो का मामला जनपद रामपुर का है। रामपुर के अजीमनगर निवासी एक 25 वर्षीय युवक का विवाह करीब चार माह पहले रामपुर जनपद की ही रहने वाली एक युवती के साथ हुआ था। हाल ही में युवक को पता चला कि उसकी पत्नी को विवाह से पहले किसी से प्रेम संबंध था और वे दोनों शादी करना चाहते थे। युवती के परिजन प्रेमी से शादी करने को सहमत नहीं थे। सारी बात जानने के बाद युवक ने अपनी पत्नी से पूछा कि क्या आज भी वह प्रेमी के रहना चाहती है। पहले तो पत्नी थोड़ी झिझकी, लेकिन बाद में प्रेमी के साथ रहने की बात पर हामी भर दी।

और पढ़े- मदरसा आधुनिकीकरण योजना: 15 मई तक सौंपनी होगीं यूपी के 7442 मदरसों की जांच रिपोर्ट

इस पर युवक ने काफी सोच विचार करने के बाद अपनी नवविवाहित पत्नी को उसके प्रेमी को सौंपने का इरादा कर लिया और खुद पत्नी को बाइक पर बैठाकर प्रेमी के गांव छोड़ आया। पत्नी सीधे अपने प्रेमी के घर गई और उसके साथ रहने लगी। जब यह बात युवक के ससुर को पता लगी तो ससुर थोड़ा नाराज हुआ।

ससुर इस बात से नाराज नहीं था कि उसके दामाद ने उसकी बेटी को उसके प्रेमी सौंप दिया है, बल्कि इस बात से ज्यादा परेशान है कि उसका दामाद ने बेटी को तो छोड़ दिया, लेकिन वह शादी में दहेज में दिये गये सामान को ससुराल वालों को वापस नहीं दे रहा है। वह इसके लिए तैयार भी नहीं है।

युवक का कहना है कि ससुर को जब सारी बात पहले से ही मालूम नहीं थी तो उसके साथ धोखा क्यों किया। वह दहेज का सामान वापस करने के पक्ष में नहीं है। उसका कहना है कि उसे आशंका थी कि यदि वह पत्नी को प्रेमी का पास छोड़कर नहीं आता तो पत्नी खुद उसे छोड़कर जा सकती थी। इससे तब समाज में उसकी ज्यादा बेइज्जती होती, इसलिए पहले ही उसने पत्नी और प्रेमी को मिलवा दिया।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button