Live UpdateSliderTo The Pointतिकड़म्बाजीदिल्लीन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

Political Samachar Today in Hindi Live: आप और कांग्रेस मिलकर लड़ेंगे चुनाव ,लेकिन लाभ ले गई आप !

Political Samachar Today in Hindi Live | INDIA Allaince for loksabha 2024

Political Samachar Today in Hindi Live: आप ने कांग्रेस (Congress) को दिल्ली ( Political Samachar Today in Hindi Live) में तीन सीट देने की बात कही है। कांग्रेस को जो तीन सीटें देने की बात कही गई है उनमे पूर्वी, उत्तर -पूर्वी और चांदनी चौक सीट देने पर सहमति बनती। पहले यही आप कांग्रेस को ज्यादा से ज्यादा एक सीट देने की बात कर रही थी। लेकिन अब बदले खेल में आप ने साथ लड़ने पर सहमति जताई है।

लेकिन इस खेल के पीछे आप ने कांग्रेस से कई सीटों पर बार्गेन भी किया है। पंजाब में तो कांग्रेस और आप (Congress and aap party) अलग -अलग लड़ेंगे जबकि गुजरात में दोनों दाल साथ लड़ेंगे। जानकारी के मुताबिक़ गुजरात में भी आप ने कांग्रेस से दो सीटें लेने की बात कही है और खबर ये भी है कि कांग्रेस गुजरात में (Political Samachar Today in Hindi Live) सीट देने जा रही है। इसके साथ ही हरियाणा (Hariyana) में भी कांग्रेस आप को एक सीट देने जा रही है। उधर गोवा में भी आप की नजर है लेकिन अभी तक गोवा (Goa) पर कोई बात नहीं बनी है। गोवा में भी एक सीट की मांग कर रही है आप। हालांकि गोवा को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ है। लेकिन उम्मीद है कि गोवा पर भी आप की दावेदारी है।

पहले इस बात की जानकारी मिल रही थी कि आप और कांग्रेस के बीच कोई गठबंधन नहीं होगा। इसके साथ ही इंडिया गठबंधन (INDIA Alliance) को लेकर भी सवाल उठ रहे थे। लेकिन खड़गे और राहुल गाँधी के साथ ही प्रियंका गाँधी ने मिलाकर आप के साथ चुनाव लड़ने में लाभ देखा। वैसे कांग्रेस ही अभी बहुत सीटों पर समझौता करती फिर रही है और यह उसकी मज़बूरी भी है। कांग्रेस चाह रही है कि भले ही उसे कम सीट मिले लेकिन एकता बनी रहे ताकि बीजेपी के साथ मुकाबला किया जा सके। यही वजह है कि हर साथ दलों के साथ कांग्रेस कुछ त्याग कर ही समझौता करती फिर रही है।

जानकार यह भी मान रहे हैं कि आने वाले समय में बंगाल में (Political Samachar Today in Hindi Live) भी समझौता हो सकता है। कांग्रेस के कई बड़े नेताओं का कहना है कि अभी बंगाल में भले ही ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) अकेले चुनाव लड़ने की बात कर रही है लेकिन आज भी वह इंडिया गठबंधन में है। उम्मीद की जा रही है कि महाराष्ट्र में सीटों का बंटवारा होने के बाद कांग्रेस ममता के साथ फिर से बात कर सकती है और उम्मीद है कि जब बात होगी तो कोई रास्ता भी निकल जाएगा। लेकिन अभी कांग्रेस और आप के बीच जो गठबंधन मजबूत होता दिख रहा है (Political Samachar Today in Hindi Live)। उससे साफ़ है कि आने वाले चुनाव में लड़ाई काफी रोचक होगी।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button