उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Sexual Harassment: सीएचसी अधीक्षक पर स्टॉफ नर्स के यौन शोषण का आरोप, शिकायत पर ड्यूटी से रोका

महिला नर्स द्वारा की शिकायत की सूचना जैसे ही सीएससी अधीक्षक को मिली। इस अधीक्षक ने महिला नर्स को ड्यूटी करने से रोक दिया और उसका ट्रांसफर कर दिया । इस मामले में अपर निदेशक देवीपाटन मंडल अनिल मिश्रा ( Additional Director Devipatan Commissionery) ने जांच टीम गठित कर दी। उनका कहना है कि इस तरह की हरकतें कतई बर्दाश्त नहीं की जाएंगी और सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी ।

गोण्डा। यहां एक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र (CHC) अधीक्षक पर स्टॉफ नर्स के यौन शोषण (Sexual Harassment) का आरोप है। आरोप है कि जब पीडत नर्स ने इसकी उच्चाधिकारियों से शिकायत की तो स्टॉफ नर्स का ही ट्रांसफर कर दिया गया।


डॉक्टरी पेशे को शर्मसार करने वाली यह घटना कटरा बाजार सीएससी(CHC Katra Bazar Gonda) की है। यहां तैनात एक महिला स्टाफ नर्स (Staff Nurse) का आरोप है कि सीएचसी में ड्यूटी के दौरान सीएचसी अधीक्षक डा. अमित कुमार उससे आये दिन अश्लील हरकत करता था। वह उसे व्हाट्सएप पर अश्लील मैसेज भेजकर कमरे पर आने के लिए दबाव बनाता।

यह भी पढेंः Attack on ARTO: ओवर लोडिंग ट्रक को रोका तो ARTO पर किया हमला, सरकारी गाड़ी क्षतिग्रस्त


सीएचसी अधीक्षक ((Superintendent of CHC) डा. अमित कुमार काफी समय से महिला नर्स के साथ सेक्सुअल हैरेसमेंट (Sexual Harassment) कर रहा था। महिला नर्स ने इसका विरोध करती रही, लेकिन अधीक्षक अपना हरकतों से बाज नहीं आया। आरोप है कि उसने इसकी शिकायत अपर निदेशक व सीएमओ की।


महिला नर्स द्वारा की शिकायत की सूचना जैसे ही सीएससी अधीक्षक को मिली। इस अधीक्षक ने महिला नर्स को ड्यूटी करने से रोक दिया और उसका ट्रांसफर कर दिया । इस मामले में अपर निदेशक देवीपाटन मंडल (Additional Director Devipatan Commissionery) अनिल मिश्रा ने जांच टीम गठित कर दी। उनका कहना है कि इस तरह की हरकतें कतई बर्दाश्त नहीं की जाएंगी और सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी ।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button