ट्रेंडिंगन्यूज़मनोरंजन

Shahrukh Khan: कस्टम ड्यूटी अधिकारी ने शाहरुख खान को एयरपोर्ट पर रोका, भरने पड़ें 6.83 लाख रुपये

दरअसल शाहरुख खान (Shahrukh Khan) अपनी टीम के साथ  प्राइवेट चार्टर VTR – SG से दुबई एक बुक लॉन्च इवेंट में शिरकत करने गए थे. इसी प्राइवेट चार्टर फ़्लाइट से बीती रात साढ़े 12 बजे मुंबई लौटे.

नई दिल्ली: बॉलीवुड के ‘किंग’ शाहरुख खान (Shahrukh Khan) को मुंबई एयरपोर्ट पर कस्‍टम नियमों के उल्‍लंघन के आरोप में शुक्रवार देर रात रोका गया, जहां शाहरुख़ खान और उनकी मैनेजर पूजा ददलानी तो एयरपोर्ट से निकलते हुए स्पॉट किए गए लेकिन किंग खान के बॉडीगार्ड रवि और टीम को कस्टम ने पकड़ा हुआ था। आपको बता दे कि, कस्‍टम विभाग के अध‍िकारियों ने शाहरुख और उनकी पूरी टीम को न सिर्फ रोका, बल्‍क‍ि नियमों के उल्‍लंघन के आरोप में तकरीबन एक घंटे पूछताछ भी की। शाहरुख और उनकी मैनेजर पूजा ददलानी को घंटे भर बाद एयरपोर्ट से बाहर निकलते हुए देखा गया। 

ये है पूरा मामला

दरअसल शाहरुख खान (Shahrukh Khan) अपनी टीम के साथ  प्राइवेट चार्टर VTR – SG से दुबई एक बुक लॉन्च इवेंट में शिरकत करने गए थे. इसी प्राइवेट चार्टर फ़्लाइट से बीती रात साढ़े 12 बजे मुंबई लौटे. रेड चैनल पार करते वक्त कस्टम ने शाहरुख़ खान और उनकी टीम के बैग में लाखों रुपए कीमत की घड़ियां पाई। इसके बाद कस्टम ने सभी को रोक दिया और बैग की जांच की गई। जांच के दौरान बैग में कई महंगी घड़िया Babun & Zurbk घड़ी, Rolex घड़ी के 6 डिब्बे  Spirit ब्रांड की घड़ी (लगभग 8 लाख रुपये), ऐपल सीरीज की घड़ियां मिली।

यह भी पढ़ें: Amrita Singh: तलाक के बाद बच्चों को पालने के लिए अमृता सिंह को करने पड़े थे छोटे-छोटे काम, हो गई थीं असहाय

17 लाख 56 हज़ार 500 रुपए की लगी कस्टम ड्यूटी

साथ ही घड़ियों के खाली बॉक्स भी मिले। कस्टम ने इन घड़ियों का इवैल्यूएशन किया तो इन पर 17 लाख 56 हज़ार 500 रुपए की कस्टम ड्यूटी बनी। इसके बाद इन करोड़ों रुपए की क़ीमत की घड़ियों पर लाखों रूपये टैक्स अदा करने की बात कही गई. घंटे भर चले प्रक्रिया के बाद शाहरुख़ और पूजा ददलानी को एयरपोर्ट से जाने दिया लेकिन शाहरुख़ खान के बॉडीगार्ड रवी और टीम के सदस्यों को रोक लिया गया। 

वहीं शाहरुख़ खान टीम ने कहा  है कि जितने घड़ी और बॉक्स है उनकी सबकी क़ीमत ही लगभग 18 लाख है. बिल की की जांच कर उन्हें 6.83 लाख कस्टम ड्यूटी भरने के लिए कहा गया।

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button