ट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबर

एमसीडी चुनावः टिकट दिलाने के नाम पर 90 लाख वसूले, आप विधायक का रिश्तेदार सहित तीन गिरफ्तार

थे। गोपाल का आरोप है कि मॉडल टाउन से आप विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी के रिश्तेदार व उनके पीए शिव शंकर पांडे ने उसे टिकट दिलाने का भरोसा दिलाया था। पार्टी के बड़े नेताओं को टिकट के बदले रुपये पहुंचाने के नाम पर उससे 90 लाख रुपये ले लिये थे।   लेकिन टिकट न मिलने पर गोपाल ने एबीसी शिकायत की जिस पर कार्रवाई की गयी।

नई दिल्ली। एबीसी (भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो) ने एमसीडी चुनाव में टिकट वितरण में धांधली का खुलासा किया है। एबीसी ने एमसीडी चुनाव में आप द्वारा टिकट के नाम पर रिश्वत लेने पर कड़ी कार्रवाई की है।

एबीसी ने आम आदमी पार्टी के विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी के रिश्तेदार व पीए व उसके दो साथियों को पकड़ा है। गिरफ्तार आरोपियों में विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी के रिश्तेदार शिव शंकर पांडे, ओम सिंह व प्रिंस रघुवंशी हैं। आरोप है कि इन तीनों ने कमला नगर वार्ड से पार्षद का टिकट दिलाने के नाम पर 90 लाख रुपये रिश्वत ली थी।

इस प्रकरण में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता गोपाल खारी ने एबीसी (भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो) में शिकायत दर्ज करायी थी। गोपाल खारी कमला नगर में गोपाल स्वीट्स नाम से मिठाई की दुकान चलाता है। वह राजनीति में सक्रिय है।

यह भी पढेंः मदरसे का निरीक्षणः मदरसा संचालकों को लगायी बाल आयोग सदस्य ने फटकार

गोपाल खारी दिल्ली नगर निगम में आम आदमी पार्टी से पत्नी को कमला नगर से पार्षद का चुनाव लड़वाना चाहता था। पिछले कई महीने से वह इसकी तैयारी में जुटा था। गोपाल ने इस संबंध में पोस्टर भी छपवाये थे।

गोपाल का आरोप है कि मॉडल टाउन से आप विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी के रिश्तेदार व उनके पीए शिव शंकर पांडे ने उसे टिकट दिलाने का भरोसा दिलाया था। पार्टी के बड़े नेताओं को टिकट के बदले रुपये पहुंचाने के नाम पर उससे 90 लाख रुपये ले लिये थे।  

लेकिन टिकट न मिलने पर गोपाल ने एबीसी शिकायत की जिस पर कार्रवाई की गयी। एबीसी इस मामले में पूछताछ के लिए आप विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी को भी समन भेज सकती है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button