उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Chief Secretary Vrindavan News: मुख्य सचिव ने वृन्दावन (Vrindavan) में प्रस्तावित Global Investors Summit की तैयारियों का निरीक्षण किया

 निरीक्षण के दौरान मुख्य सचिव ने कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (Global Investors Summit) कार्यक्रम में आने वाले प्रतिनिधियों के स्वागत, उनके ठहरने के लिए होटल, शहर की सजावट, परिवहन, इंटरनेट कनेक्टिविटी, चिकित्सा और सुरक्षा की समुचित व्यवस्थायें समयानुसार पूरी कर ली जाए। आयोजन स्थल, एयरपोर्ट सहित पूरे शहर की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखने, रूट की मैपिंग के साथ सिक्योरिटी प्लान तैयार कर लिया जाए।

वृन्दावन (Vrindavan) योजना में प्रस्तावित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों का जायजा लेते मुख्य सचिव

‘सड़कों का चौड़ीकरण और सौंदर्यीकरण जल्द पूरा हो’

अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि एयरपोर्ट से लेकर कार्यक्रम स्थल तक सभी सड़कों का चौड़ीकरण और सौंदर्यीकरण के कार्य को जल्द से जल्द पूरा करा दिया जाए। सड़क के बीच डिवाडरों पर पौधें लगाये जाए, सड़कों पर लटक रहें अतिरिक्त बिजली के तारों को हटवाया जाए। कार्यक्रम स्थल पर आग की घटनाओं से बचने के लिए फायर सेफ्टी उपकरणों समेत सभी आवश्यक प्रबंध किया जाए। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट से लेकर कार्यक्रम स्थल तक सभी चौराहों पर रंगारंग सांस्कृतिक आयोजन कराया जाए। देश-विदेश से आने वाले प्रतिनिधियों के समक्ष ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट कार्यक्रम को दुनिया के कोने-कोने तक पहुंचाने का एक महत्त्वपूर्ण अवसर है। इसके लिए हमें अपनी बेस्ट परफॉर्मेंस देने की आवश्यकता है।

वृन्दावन (Vrindavan) योजना में प्रस्तावित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों का जायजा लेते मुख्य सचिव

‘इन आदेशों का हो पालन’

कल्ली पश्चिम हेलीपेड के निरीक्षण के दौरान कहा कि आस-पास के क्षेत्र को साफ रखा जाए। इसके समीप दीवारों को फूलों की पेन्टिंग से सजाया जाये। इसके अलावा किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना न घटित होने पाये इसके लिए व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद रखा जाये। इस मौके पर अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त अरविन्द, सीईओ इनवेस्ट यूपी अभिषेक प्रकाश, एसीईओ इनवेस्ट यूपी श्री प्रथमेश कुमार, जिलाधिकारी श्री सूर्यपाल गंगवार, नगर आयुक्त श्री इंद्रजीत सिंह सहित संबंधित विभागों के अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button