Live UpdateSliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबररोजी-रोटी

sensex share market news: Tata Teleservices में ये शेयर देगा कमाई का मौका, दिखे तेजी के संकेत

These shares in Tata Teleservices will give earning opportunity, signs of bullishness seen

Indian stock market today: दलाल स्ट्रीरट में मंगलवार को लगातार तीसरे सत्र में तेजी देखने को मिली थी। विदेशी बाजारों में मजबूत रुझानों के बीच निवेशकों ने चुनिंदा शेयरों में लिवाली की थी। इससे सेंसेक्स 90 अंक चढ़कर 73,738.45 पर पहुंच गया था। इसी तरह नेशनल स्टॉाक एक्सलचेंज (एनएसई) का निफ्टी 32 अंक बढ़कर 22,368 पर बंद हुआ था।

विदेशी बाजारों में मजबूत रुझानों के बीच मंगलवार को निवेशकों ने चुनिंदा शेयरों में खरीदारी की थी। इससे बीते रोज घरेलू शेयर बाजार में लगातार तीसरे कारोबारी सत्र में बढ़त दर्ज की गई। बीएसई सेंसेक्सर मुनाफावसूली होने के बाद भी 89.83 अंक यानी 0.12 फीसदी बढ़कर 73,738.45 अंक पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान एक समय यह 411.27 अंक उछलकर 74,059.89 पर पहुंच गया था। इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी भी अपने शुरुआती लाभ को काफी हद तक गंवाने के बाद 31.60 अंक यानी 0.14 फीसदी बढ़कर 22,368 अंक पर बंद हुआ। एक समय यह 111.15 अंक चढ़कर 22,447.55 पर पहुंच गया था।

सेंसेक्स के समूह में शामिल भारती एयरटेल, नेस्ले, मारुति, टाटा मोटर्स, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, एनटीपीसी, एशियन पेंट्स और भारतीय स्टेट बैंक प्रमुख रूप से लाभ में रही थीं। दूसरी तरफ सन फार्मा, रिलायंस इंडस्ट्रीज, महिंद्रा एंड महिंद्रा, जेएसडब्ल्यू स्टील, टेक महिंद्रा और बजाज फाइनेंस के शेयरों में गिरावट देखने को मिली थी।

इन शेयरों में दिख रही तेजी

गति मापने का यंत्र टाटा टेलीसर्विसेज, आईटीआई, एप्टस वैल्यू हाउसिंग फाइनेंस, बायोकॉन, नाज़ारा टेक्नोलॉजीज और कायन्स टेक्नोलॉजी इंडिया के चार्ट मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डाइवर्जेंस (एमएसीडी) के अनुसार सकारात्मक रुझान का संकेत देते हैं। यह सर्वविदित है कि एमएसीडी कारोबार वाले शेयरों या सूचकांकों में रुझान में बदलाव का पता लगा सकता है। जब एमएसीडी सिग्नल लाइन से गुजरता है तो तेजी का संकेत दिया जाता है। इससे पता चलता है कि शेयर की कीमत में बढ़ोतरी हो सकती है। इसी तरह, यह मंदी का भी संकेत देता है।

इन स्टॉक्स में मंदी के संकेत

एमएसीडी संकेतक के अनुसार असाही इंडिया ग्लास, एमटीएआर टेक्नोलॉजीज, सीसीएल प्रोडक्ट्स, फिनोलेक्स केबल्स, एनएलसी इंडिया और महानगर गैस के शेयरों में मंदी देखी गई है। इससे पता चलता है कि इन शेयरों (share) में अब

गिरावट शुरू हो गई है.

इन शेयरों में दिख रही खरीदारी

वर्तमान में निम्नलिखित शेयरों में जोरदार खरीदारी हो रही है: ग्रासिम इंडस्ट्रीज, भारती एयरटेल, आयशर मोटर्स और मारुति सुजुकी। इन शेयरों ने 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर पार कर लिया है. इससे पता चलता है कि इन शेयरों में तेजी है.

डिस्क्लेमरः News Watch India दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह बाजार के आकलन और उनके उतार चढ़ाव की समीक्षा मात्र होती है, आपको बताई जाने वाली खबरें के लिए न तो वेबसाइट और न ही उसके मैनेजमेंट के ये उद्देश्य है की आप खबर जरिए ही इन्वेस्टमेंट करें। News Watch India सिर्फ अपने यूजर्स को बताता है कि आज मार्केट की स्थिति क्या हो सकती है लेकिन साथ में ये सलाह भी देता है की वह कहीं भी निवेश का निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह जरूर लें।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button