Live UpdateSliderकरियरक्राइमन्यूज़पढ़ाई-लिखाई

UP Police Exam Fraud: नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले दो लोगों को एसटीएफ (STF) ने किया गिरफ्तार

Latest news live UP Police Exam solver Fraud gange

UP Police Exam Fraud Investigation: यूपी पुलिस की भर्ती की प्रकरीया चल रही है। इसी क्रम में भर्ती बोर्ड के द्वारा कराई जा रही परीक्षा के दोरान आज एसटीएफ ने भर्ती परीक्षा केंद्र के बाहर से 2 सॉल्वरों को गिरफ्तार किया है । एसटीएफ ने सॉल्वरों के पास से 2 मोबाइल फ़ोन और 42 एडमिड कार्ड भी बरामद किए है। एसटीएफ की पूछताछ में  दोनों आरोपियों ने नौकरी के नाम पैसे ले कर ठगी करने की बात कबूली है।
 
बता दे कि प्रदेश के 75 जनपदों में आज यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा आयोजित की जा रही है।परीक्षा के लिए 2385 परीक्षा  केंद्रों में 48 लाख अभ्यर्थी शामिल हो रहे है।यह भर्ती 60 हजार 244 पदों पर भर्ती होनी है।वही कानपुर नगर की बात की जाए तो कानपुर में पुलिस भर्ती बोर्ड द्वारा 110 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे जिसमें 56 हजार अभ्यर्थी परीक्षा दे रहे थे।पहली शिफ्ट  की परीक्षा के दौरान पुलिस यूपी एसटीएफ ने हनुमंत विहार इलाके के परीक्षा केंद्र के बाहर  से 2 साल्वर योगेंद्र विहार निवासी नितिन तोमर  और  जूही कला निवासी सार्थक यादव को गिरफ्तार किया है।

मिली जानकारी के अनुसार विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओ और यूपी पुलिस परीक्षाओ में धांधली करने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग के  दोनों सक्रिय सदस्य बताए जा रहे है। बता दें कि आज पुलिस उपाधीक्षक एसटीएफ विमल कुमार के निर्देश पर कानपुर  इकाई की एसटीएफ टीम द्वारा परीक्षा को लेकर कार्यवाही की जा रही थी।तभी एसटीएफ को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि नौकरी दिलाने के नाम पर पैसा कर ठगी करने वाले दो युवक नितिन तोमर और सार्थक यादव हनुमंत विहार स्थित कुशवाहा टेंट हाउस के पास खड़े है।

 दोनों युवक पुलिस भर्ती परीक्षा के प्रवेश पत्र एकत्रित कर रहे है। जिसके बाद पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया।पूछताछ में सार्थक यादव ने कहा कि वह स्वयं पुलिस भर्ती की परीक्षा दे रहा है।वह नितिन तोमर से पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर बात करने आया था।जिसके बाद दोनों अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

वहीं (STF) एसटीएफ की पूछताछ में आरोपी नितिन से भी पूछताछ की गई । पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह गाड़ी चलाने का काम करता है। इसके पहले उसने एम्बुलेंस चालक 102,108 में भी नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी की थी।इसी दौरान नितिन की मुलाकात एम्बुलेंस चलाने वाले हंसराज से हुई थी।जिसने प्रतियोगी परीक्षाओं में पेपर आउट करने और साल्वर से परीक्षा का प्रश्न पत्र हल कराने की बात हुई थी।

हंसराज ने भी मुझे 42 प्रश्न पत्र हल करने के लिए व्हाट्सएप पर भेजे थे।जिनको पुलिस भर्ती परीक्षा में पास कराने की बात हुई थी। मैन सभी 42 प्रश्न पत्र सार्थक के मोबाइल पर भेज दिए थे। हम दोनो ने योजना बना कर मन गढ़न्त पेपर सेट कर लोगो को भेज कर पैसे वसूलने का प्लान तैयार किया था।नितिन ने बताया कि हंसराज ने भी कुछ अभ्यर्थियों से पेपर के पैसे एडवांस लिए थे।

Pramod Sharma

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button