ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

खुलकर सामने आए हमास के खिलाफ जंग में लड़ने के लिए दुनिया के 5 बड़े देश

Israel Latest News: गाजा में हमास के हमले के बाद अब 5 देश इजरायल के साथ आकर खड़े हो गए हैं। अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस, इटली और जर्मनी ने इजरायल का समर्थन किया है और कहा है कि उसे अपनी रक्षा करने का पूरा अधिकार है। हमले में 1000 से अधिक इजरायलियों की मौत हो गई है।

अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस, जर्मनी और इटली (Us Uk Braitain France Italy)
हमास के हमले के बाद इजरायल के साथ आ गए हैं। इन देशों की तरफ से एक साझा बयान जारी कर हमास की निंदा की गई है और कहा गया है कि इजरायल को अपनी रक्षा का पूरा अधिकार है। इन देशों ने कहा है कि हमास की तरफ से इजरायल (Israel) पर जो अचानक हमला हुआ है उसके बाद रक्षा के प्रयासों में उनकी तरफ से इजरायल को पूरा समर्थन है। इजरायल (Israel) के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्या हू (prime minister benjamin netanyahu) ने भी अपने संबोधन में दुनियाभर के उन देशों को थैंक्यू कहा है जो इजरायल (Israel) के साथ खड़े हैं।

Also Read: Latest Hindi News Political | Political Samachar
‘हमास बस खूनखराबा करता’
7 अक्टूबर यानि शनिवार को हमास की ओर से इजरायल पर जो आतंकी हमला किया गया, उसमें इजरायल की तरफ 1000 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस, जर्मनी और इटली की तरफ से जो बयान जारी किया गया है, उसे काफी महत्व पूर्ण माना जा रहा है। इसमें कहा गया है कि ये देश फिलिस्तनियों की वैध आकांक्षाओं को पहचानते हैं लेकिन हमास, उनके लिए खूनखराबे और आतंक के अलावा कुछ भी नहीं प्रदान करता है। 9 अक्टूबर यानि सोमवार को ही इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने देश की जनता को संबोधित किया। इसमें उन्होंने दुनियाभर के नेताओं को उन्हें मिलने वाले समर्थन के लिए धन्यंवाद कहा।

Read More: Latest Entertainment News | Entertainment Samachar
नेतन्याकहू ने अमेरिकी राष्ट्रपति ( American president) जो बाइडन का शुक्रिया अदा किया है। नेतन्याहू ने कहा, ‘मैं दुनिया भर के उन नेताओं को धन्यवाद देना चाहता हूं जो आज इजरायल (Israel) के साथ खड़े हैं। मैं अमेरिका के लोगों और कांग्रेस ( congress) को धन्यवाद देना चाहता हूं। इजरायल न सिर्फ अपने लोगों के लिए लड़ रहा है बल्कि यह हर उस देश के लिए लड़ रहा है जो बर्बरता के खिलाफ खड़ा है।’ इस युद्ध में इजरायल जीतेगा और जब इजरायल जीतेगा तो यह पूरी सभ्य दुनिया की जीत होगी।’ नेतन्याहू ने कहा कि दुश्म न युद्ध चाहता है तो फिर उसे युद्ध ही मिलेगा।

भारतीय अमेरिकी नेताओं का समर्थन
रिपब्लिकन पार्टी (republican party) की तरफ से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की दौड़ में शामिल निक्की हेली और विवेक रामास्वामी समेत अन्य प्रतिष्ठित भारतीय-अमेरिकी नेताओं ने हमास के अप्रत्याशित हमलों में सैकड़ों लोगों की मौत के बाद इजरायल का समर्थन किया है। हेली ने रविवार को ‘रिपोर्ट से कहा, ‘हमास और उसका समर्थन कर रही ईरान सरकार ‘इजराइल का खात्मा, अमेरिका का खात्मा’ के नारों को बढ़ावा दे रही थी। हमें इसे याद रखना होगा। हम इजरायल के साथ हैं क्योंकि हमास, हिजबुल्ला, हूती और ईरान समर्थक हमसे नफरत करते हैं।’

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button