ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Hanuman Jayanti News: हनुमान जयंती को लेकर गृह मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी, माहौल बिगाड़ने वालो को बख्शा नही जाएगा

6अप्रैल यानि कल देश भर में हनुमान जंयती मनाई जाएगी। हनुमान जयंती के मौके पर देश के अलग अलग राज्यों में कार्यक्रम मनाए जाएंगे। समूचा देश हनुमान की भक्ति  सरोबार  रहेंगे। शातिं औऱ शौहार्द से  हनुमान जयंती को मनाने के लिए ग्रह मंत्रालय सभी राज्यो के लिए एडवाइजरी जारी कर दी है।

दरअसल रामनवमी को हुए में कई राज्यों मे उपद्रव, ईट पथराव आगजनी जैसी हिंसा ने  कैसे हालात पैदा कर दिए थे। ऐसे में इन हालातों को देखे हुए इस बार सरकार ने पहले से ही कमर कस लिया है। जिसके चलते राज्य सरकारों को कानून व्यवस्था बनाए रखने, त्योहार का शांतिपूर्ण पालन करने और समाज में सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने वाले किसी भी कारक की निगरानी सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है।

 अमित शाह ने कहा राज्य सरकारें केंद्र सरकार से मंगाए फोर्स

बता दे कि अमित शाह ने ये भी कहा सभी राज्य सरकारें केंद्र सरकार से फोर्स मंगाए। अगर राज्य में पुलिस बल पर्याप्त नहीं है तो आप पैरामिलिट्री फोर्स की मदद ले सकते हैं। आखिरकार हम अपने नागरिकों की सुरक्षा चाहते हैं।

ये भी पढ़े…Delhi News: सलमान खान को धमकी देने वाले  गैंगस्टर दीपक बॉक्सर को किया मैक्सिको से गिरफ्तार

दरअसल, रामनवमी पर बिहार और पश्चिम बंगाल के कई जिलों में हिंसा के बाद से केंद्र सरकार पहले से ही अलर्ट मोड पर है इसलिए पहले ही सभी राज्यों को त्योहार के दौरान कड़ी निगरानी के निर्देश दे दिए गए हैं। इस बार केंद्र किसी भी तरह की चूक बर्दाश्त नहीं करेगी।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button